Punjab Congress: पंजाब में नई सरकार बनने के बाद राजनीति भी तेज हो गई है. ताजा मामला कांग्रेस से जुड़ा हुआ है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने एक बयान देकर राज्य की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है. उन्होंने कहा है कि पटियाला की सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर अब कांग्रेस में नहीं हैं और वो ये बयान कांग्रेस का प्रधान होने के नाते दे रहे हैं.


कैप्टन के कांग्रेस छोड़ने के बावजूद परनीत कौर ने अभी पार्टी नहीं छोड़ी है और ना ही कांग्रेस के लिए कोई काम करती हैं लेकिन पार्टी की पटियाला से सांसद ज़रूर हैं.


परनीत कौर ने नहीं दिया है अभी इस्तीफा


पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि परनीत कौर ने अभी कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है और ना ही पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है. कांग्रेस ने उन्हें एक बार कारण बताओ नोटिस जरूर भेजा था. हालांकि पंजाब विधानसभा चुनाव में परनीत कौर ने कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं किया था. तो वहीं उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी ने ये चुनाव साथ मिलकर लड़ा था. इतनी ही नहीं इस दौरान परनीत कौर बीजेपी के एक चुनावी कार्यक्रम में भी नजर आई थीं.


पंजाब पुलिस का हो रहा गलत इस्तेमाल


तो वहीं तेजिंदर पाल सिंह बग्घा की गिरफ्तारी पर अपना मत रखते हुए कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा ने कहा कि बदले की राजनीति में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी वालों को भी पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि सिर्फ बदले की राजनीति के लिए आप पंजाब पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने अहम को शांत करने के लिए सिर्फ एक आदमी ने पंजाब पुलिस को अजीब सी स्थिति में धकेल दिया है.


ये भी पढ़ें: Punjab Congress: Navjot Sidhu पर कार्रवाई तय, 6 मई को होगी कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक


ये भी पढ़ें: Punjab में कांग्रेस की आंतरिक कलह जारी, अमरिंदर राजा ने संभाला चार्ज, लेकिन सिद्धू प्रोग्राम में नहीं हुए शामिल