पंजाब (Punjab) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर कांग्रेस (Congress) पार्टी जल्दी ही सख़्त अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है. एक दिन पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने केन्द्रीय नेतृत्व से सिद्धू से जवाब तलब कर उनके खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की थी.


इसके बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ये शिकायती पत्र अनुशासन समिति को भेजकर उचित कार्रवाई करने की सलाह भी दे दी थी. गौरतलब है कि केसी वेणुगोपाल ने अपनी पैरवी में अनुशासन समिति के अध्यक्ष एके एंटनी को ये भी बता दिया था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इस शिकायती पत्र को देख लिया है. यानी इशारा साफ था कि कांग्रेस नेतृत्व सिद्धू पर कार्रवाई के हक में है.


अब अनुशासन समिति ने सिद्धू पर फैसले के लिए बैठक 6 मई को बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक़, सिद्धू को नोटिस भेज तुरंत जवाब तलब किया जाएगा और या तो इसके साथ ही साथ या फिर जवाब आते ही सिद्धू को पहले निलंबित किया जा सकता है. इसके बाद सिद्धू का निष्कासन भी हो सकता है.


गौरतलब है कि पंजाब चुनाव के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले से नाराज़ नवजोत सिंह सिद्धू ने पहले तो अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और फिर लगातार अपनी ही पार्टी पर निशाना भी साधते रहे थे. 


हाल में भी जिस दिन प्रशांत किशोर से कांग्रेस ने बातचीत टूटने का ऐलान किया था, ठीक उसी दिन सिद्धू ने प्रशांत किशोर के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी, जिससे पार्टी के काफी नेता नाराज़ बताए जा रहे थे, सिद्धू से प्रियंका गांधी भी काफी नाराज़ बताई जा रही हैं.


Wheat Production: गेहूं की कम खरीद पर सरकार ने दी जानकारी, आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं दाम - जानें क्या है वजह


Property Dispute : UP और उत्तराखंड में 21 सालों से था इस बात का विवाद, CM योगी ने ऐसे किया निपटारा