Punjab News: पंजाब में अब पुलिस की कमान सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय (Sidharth Chattopadhyaya) के हाथों में होगी. राज्य की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने आईपीएस इकबाल प्रीत सिंह सहोता को हटाकर सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को पंजाब का नया डीजीपी नियुक्त किया है. इकबाल प्रीत सहोता की जगह चट्टोपाध्याय तब तक  पंजाब पुलिस के डीजीपी का  कार्यभार देखेंगे, जब तक UPSC पैनल नाम फाइनल करके नहीं भेजती. 1986 बैच के आईपीएस अफसर सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय डीजीपी बनने के बाद भी विजिलेंस ब्यूरो के चीफ डायरेक्टर का पद संभालते रहेंगे. सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को नवजोत सिंह सिद्धू का भी समर्थन हासिल है. 


सहोता को चरणजीत सिंह चन्नी का करीबी माना जाता है और पंजाब कांग्रेस कमेटी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दबाव के बावजूद वो पद पर बने हुए थे. सहोता अब जालंधर में पंजाब आर्म्ड पुलिस के डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे.


Explainer: शादी की उम्र बढ़ने से क्या ज्यादा पढ़ेंगी बेटियां? जानिए सरकार के इस फैसले का क्या होगा सामाजिक असर






दिलचस्प बात यह है कि संघ लोक सेवा आयोग ने राज्य पुलिस प्रमुख के चयन के लिए छह महीने की शेष सेवा के मानदंड के साथ कट-ऑफ तारीख 5 अक्टूबर निर्धारित की है. इस वजह से चट्टोपाध्याय और 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रोहित चौधरी डीजीपी की दौड़ से बाहर हो गए हैं. 


UP Elections: यूपी में आज 'सियासी शुक्रवार', लखनऊ में अमित शाह टटोलेंगे जनता की नब्ज, रायबरेली में अखिलेश की विजय यात्रा


इस बीच राज्य की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने यह भी कहा कि जो लोग ड्रग्स का कारोबार फैला रहे हैं उनके खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है, जिन्होंने अनुसूचित जाति की स्कॉलरशिप में धोखाधड़ी की है.