Bikram Singh Majithia: पंजाब की राजनीति में बीती रात बड़ा धमाका होते दिखा है. पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स मामले में केस दर्ज करा लिया है. जानकारी के मुताबिक मोहाली के स्टेट क्राइम सेल में नेता के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.


पंजाब पुलिस ने ड्रग्स मामले में STF की जांच रिपोर्ट के आधार पर अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज किया है. माना जा रहा है नेता की गिरफ्तारी अब किसी भी वक्त हो सकती है. बता दें, मजीठिया पर जांच के लिए पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू लगातार मुख्यमंत्री चन्नी पर दबाव बनाए हुए थे. वहीं, अब AIG के नेतृत्व में बनाई गई SIT केस की जांच की जाएगी. बताया जा रहा है कि AG की रिपोर्ट पर सात साल पुराने केस की जांच को दोबारा खोला जा रहा है.


झूठे आरोपों में मजीठिया को फसाया जा रहा- विरसा सिंह 


वहीं, इस पूरे मामले को लेकर अकाली दल के नेता विरसा सिंह वल्टोहा का कहना है कि, मजीठिया को झूठे आरोपों में फसाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि, चन्नी सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए इस तरह के नए विवाद को खड़ा किया जा रहा है. विरसा सिंह ने आगे कहा कि ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के 4 एडीजीपी ने मना कर दिया था जिसके बाद चन्नी सरकार ने डीजीपी बदला और अब कार्रवाई की जा रही है.


अगले साल राज्य में होने हैं इतनी सीटों पर चुनाव


बता दें, राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर सरकार और विपक्ष ऐड़ी चोटी का दम लगाए हुए हैं. पंजाब की 117 सीटों में से 80-85 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ सकती है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 20 से 25 सीट पर चुनाव लड़ सकती है, साथ ही कुछ सीटें सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी को दी जाएगी. जल्द ही पूरे गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.