Punjab Farmers: पंजाब में सरकार बनाने से पहले आम आदमी पार्टी ने किसानों से भी कई वादे किए थे. जिसमें अलग-अलग तरह की राहत देने की बात कही गई थी. अब भगवंत मान सरकार ने किसानो को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने बताया है कि वो धान की सीधी रोपाई करने वाले किसानों की मदद करेगी. 


सीएम भगवंत मान की किसानों से अपील
पंजाब की भगवंत मान सरकार ने ऐलान किया है कि वो धान की रोपाई करने वाले किसानों को 1500 रुपए प्रति एकड़ सहायता राशि देगी. किसान 20 मई से धान की सीधी रोपाई कर सकते हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि, ग्राउंड वाटर लेवल बचाना समय की जरूरत है. इसीलिए इसे बचाने के प्रयास किए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि, धान की सीधी रोपाई किसानों के लिए फायदेमंद है. 


सीएम भगवंत मान ने एक ट्वीट कर बताया कि, "आज आपकी सरकार ने झोने की सीधी उपजाई करने वाले हर किसान को ₹1500/एकड़ सहायता देने का फैसला किया है. किसान साथियों से मेरी अपील- अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को झोंने की सीधी उपजाई करने के लिए प्रेरित करें. इससे झोने की उपज भी बढ़ेगी और हमें मिलकर पंजाब की धरती का पानी भी तो बचाना है."


बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन
बता दें कि पंजाब में किसान गेंहूं के मुआवजे और बिजली कटौती को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. पंजाब में हो रही बिजली कटौती से लोग काफी परेशान हैं और सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन भी हो रहे हैं. हालांकि बिजली कटौती की समस्या कुछ और राज्यों में भी देखी जा रही है. लेकिन सबसे ज्यादा विरोध पंजाब के किसान कर रहे हैं, क्योंकि यहां भगवंत मान सरकार ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया है. लेकिन घंटो तक बिजली कटौती होने से लोग परेशान हैं. 


यह भी पढ़ें.


Single Use Plastic: सिंगल यूज प्लास्टिक के अन्य विकल्प पर स्टार्टअप शुरू करने वालों की दिल्ली सरकार करेगी मदद


Maharashtra: महानगर गैस ने CNG के दाम चार रुपये बढ़ाए, रसोई गैस की कीमतों में नहीं की वृद्धि