Covid Vaccine In Ludhiana: पंजाब देश के उन राज्यों में शामिल है, जहां इन दिनों जानलेवा कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. कल पंजाब में 1492 नए मामले सामने आए थे. इस बीच लुधियाना जिला प्रशासन ने सभी न्यायाधीशों, वकीलों, शिक्षकों और पत्रकारों को कोरोना वैक्सीन लगाने का आदेश जारी किया है. जिनको कोरोना वैक्सीन लगेगी उनमें, बैंकों, गैर-सरकारी संगठनों, सहकारी समितियों और खाद्य अनाज समितियों के कर्मचारी भी शामिल होंगे.


लुधियाना जिला प्रशासन ने ये कदम ऐसे समय उठाया है, जब देश में 60 और 45 से ज्यादा उम्र और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा है. पिछले महीने दक्षिण राज्य तमिलनाडु ने पत्रकारों को टीकाकरण अभियान में शामिल करने का फैसला किया था.


जजों, वकीलों को  वैक्सिनेशन में प्राथमिकता देने से केंद्र का इनकार


बता दें कि राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र सरकार जजों, वकीलों और कोर्ट के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सिनेशन में प्राथमिकता देने की मांग से सहमत नहीं है. सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका के जवाब में हलफनामा दाखिल करके सरकार ने ये बात कही है. केंद्र ने कहा है कि देश में वैक्सिनेशन अभियान तेज़ी से चलाया जा रहा है. इसलिए किसी व्यवसाय के हिसाब से प्राथमिकता तय करना नागरिकों के हित में नहीं. याचिका में मांग की गई थी कि टीकाकरण के लिए न्यायाधीशों, वकीलों और न्यायिक कर्मियों को प्राथमिकता श्रेणी में शामिल किया जाना चाहिए.


पंजाब में 10वीं-12वीं कक्षा की परीक्षाएं एक महीने के लिए स्थगित


पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की अंतिम परीक्षाओं को एक महीने के लिए टालने की घोषणा की. पीएसईबी की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, 10वीं कक्षा की परीक्षाएं अब नौ अप्रैल के बजाय चार मई से शुरू होंगी. 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 20 अप्रैल से शुरू होंगी, जो पहले 22 मार्च से शुरू होनी थीं. 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 24 मई को समाप्त होंगी.


यह भी पढ़ें-


Corona Guidelines: महाराष्ट्र में लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी, शादी-अंतिम संस्कार के लिए भी बने नियम


नाक से नीचे खिसके मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं, कोविड के बढ़ते मामलों के बावजूद मुंबई के बाजार में भारी भीड़