मुंबई: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चेतावनी के बावजूद सोमवार को मुंबई के एक बाजार में सैकड़ों लोग, बिना मास्क लगाए या नाक के नीचे मास्क खिसकाए और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के एकत्र हुए. मुंबई के दादर बाजार में खरीदारी करने के लिए तब भी लोगों भारी भीड़ जुटी, जबकि मुंबई शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से दोबारा बढ़ रहा है.


मुंबई के बाजार में भारी भीड़ की तस्वीरों में यह साफ देखा जा सकता है कि लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. लोगों ने मास्क को नाक से नीचे लगा रखा है और सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे हैं. इस बीच, कोरोना वायरस मामलों में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर 15 से 21 मार्च तक नागपुर में सख्त लॉकडाउन लागू की गई है. जिले में पिछले महीने से कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिला संरक्षक मंत्री नितिन राउत ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी. लॉकडाउन अवधि के दौरान शराब ऑनलाइन बेची जाएगी.


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते शनिवार को राज्य में होटल और रेस्तरां को आदेश दिया कि वे अपने परिसरों में कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें और राज्य सरकार को लॉकडाउन जैसे कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर न करें. होटल और रेस्तरां संघों, शॉपिंग सेंटर समूहों के प्रतिनिधियों के एक वर्चुअल मीटिंग में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के पालन में कोताही के कारण ही मामलों में वृद्धि हो रही है.


उद्धव ठाकरे ने कहा, "हमें एक सख्त तालाबंदी करने के लिए मजबूर न करें. इसे अंतिम चेतावनी के रूप में मानें. सभी नियमों का पालन करें. सभी को यह समझना होगा कि आत्म-अनुशासन और प्रतिबंधों में अंतर है."


यह भी पढ़ें-


एस्ट्राजेनेका वैक्सीन लगने के बाद के सामने आई खून के थक्के जमने की शिकायत, प्रमुख यूरोपीय देशों ने इस्तेमाल पर लगाई रोक


abp Opinion Poll: सीएम के तौर पर 52% लोगों की पसंद बनीं ममता बनर्जी, इतने फीसदी लोगों ने शुभेंदु अधिकारी का लिया नाम