Priyanka Gandhi Targets BJP: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने शनिवार (30 दिसंबर) को महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता सिर्फ चंद अरबपतियों की जेब भरना है. इस दौरान उन्होंने तेल कंपनियों पर मोटा मुनाफा कमाने का आरोप भी लगाया


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रियंका ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 19 महीने में 29 फीसदी सस्ता हुआ है. इस दौरान तेल कंपनियों ने छह महीने में 1.32 लाख करोड़ मुनाफा कमाया. उनकी इस अकूत कमाई का बोझ देश की जनता पर डाला जा रहा है."


'देश में महंगाई चरम पर'
उन्होंने कहा, "पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों के कारण देश में महंगाई चरम पर है. गरीब और मध्यवर्गीय लोग अपना परिवार नहीं चला पा रहे हैं, लेकिन जनता को कोई राहत नहीं मिली." सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता सिर्फ चंद अरबपतियों की जेब भरने की है.


कांग्रेस ने संगठन में की फेरबदल
प्रियंका गांधी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में हार के बाद पार्टी ने अपने संगठन में फेरबदल किया और उन्हें उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के एआईसीसी प्रभारी पद से मुक्त कर दिया था. उनकी जगह अविनाश पांडेय को ये जिम्मेदारी दी गई है.






बिना पोर्टफोलियो के संगठन का काम संभालेंगी प्रियंका
कांग्रेस का कहना है कि प्रियंका गांधी अब बिना किसी पोर्टफोलियो के ही संगठन के काम संभालेंगी. प्रियंका के अलावा सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ में नई जिम्मेदारी सौंपी गई. उन्हें राज्य का महासचिव बनाया गया. वहीं, रमेश चेन्निथला को महाराष्ट्र कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया था. वहीं, केसी वेणुगोपाल संगठन के महासचिव बने रहेंगे, जबकि अजय माकन को कोषाध्यक्ष बनाया गया है.  


यह भी पढ़ें- Karnataka Skeletons News: टूटे-फूटे घर में 5 कंकाल मिलने से हड़कंप, 2019 के कैलेंडर और आखिरी बिजली बिल के भुगतान से मिस्ट्री सुलझाने में जुटी कर्नाटक पुलिस