नई दिल्ली: प्रियंका गांधी और राबर्ट वाड्रा के बेटे रेहान राजीव वाड्रा ने अपनी फोटोग्राफी पर राजधानी दिल्ली में अपने द्वारा खींची तस्वीरों का पहला एक्जीबिशन लगाया है. साथ ही रेहान ने "डार्क पर्सेप्शन" नाम की अपनी तस्वीरों की किताब को भी लॉन्च किया है. इस मौके पर रेहान राजीव वाड्रा ने ABP News संवाददाता आशीष कुमार सिंह से EXCLUSIVE बात की और कहा कि मां प्रियंका गांधी वाड्रा, पिता राबर्ट वाड्रा और मामा राहुल गांधी ने हमेशा उन्हें फोटोग्राफी के लिए प्रोत्साहित किया. रेहान ने बताया कि उनके मामा राहुल गांधी ने इस एक्जीबिशन को लगाने में उनका बड़ा साथ दिया और इसमें उनकी सबसे ज्यादा मदद की.


रेहान ने कहा, "फोटोग्राफी का शौक मुझे बचपन से था, मां को भी फोटोग्राफी काफी पसंद था और बचपन में जंगलों में मैं काफी फोटोग्राफी किया करते था. बाद में जब मैं देहरादून के दून स्कूल पढ़ाई के लिए गया तब स्कूल में हीं और साथ हीं स्ट्रीट फोटोग्राफी किया करता था". रेहान ने बताया कि साल 2017 में एक खेल के दौरान उन्हें चोट लग गई थी जिसके बाद कुछ समय तक रैहान फोटोग्राफी नहीं कर पाए थे.


जब रेहान ने नए साल पर लिया रिजोल्यूशन...
20 साल के रेहान बताते हैं कि "साल 2019 में लंदन में स्कूल में पढ़ते वक्त मैं खुद अपने पांव पर खड़ा होना चाहता था और मां-बाप से पैसे ना लेकर अपने खर्चे के पैसे खुद कमाना चाहता था. तब मैंने नए साल का रिजोल्यूशन लिया और फैसला किया प्रोफेशनल फोटोग्राफी शुरू करने का और तस्वीरें खींचनी शुरू कीं. उस समय मैं लंदन में बस दिन में दो सैडविचेज ही खाया करता था.


रेहान का कहना है कि "मैं चाहता था विषय ऐसा हो जो लोगों को छुए, डार्क पर्सेप्शन मेरे कलात्मक जुनून का हीं नतीजा है. मैं मानता हूं डार्कनेस हीं स्वतंत्रता है और पर्सेप्शन या अनुभूति एक कैद. रेहान फिलहाल अपनी पढ़ाई के साथ-साथ कुछ कंपनियों के सोशल मीडिया को संभालते हैं और उनकी तस्वीरें उनके वेबसाइट raihanrvadra.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. 


आखिर में राजनीति पर रेहान राजीव वाड्रा ने ABP News से कहा कि "मैं फिलहाल लंदन के कालेज में पढ़ाई कर रहा हूं, जहां मेरा विषय राजनीति है, पर फिलहाल ये मेरे लिए सिर्फ पढ़ाई का एक विषय है".


ये भी पढ़ें-
Delhi Unlock 7 Guidelines: दिल्ली में रियायतों का नया हफ्ता, स्कूलों के ऑडिटोरियम, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स कल से खुलेंगे



उत्तराखंड में केजरीवाल बोले- हमारी सरकार बनेगी तो 300 यूनिट बिजली हर परिवार को मिलेगी मुफ्त