Lok Sabha Elections 2024:  यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी इंडिया अलायंस के संयुक्त उम्मीदवार है. जहां एक तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने भाई राहुल गांधी के प्रचार का जिम्मा अपने ऊपर ले रखा है. वहीं, अलायंस के पार्टनर समाजवादी पार्टी भी पूरी चुनाव प्रचार में जोरों शोरों से जुटी हुई है. इस बीच प्रियंका गांधी ने बीते हफ्ते समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को मैसेज किया था.


निजी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने अखिलेश यादव को सपा कार्यकर्ताओं को सपोर्ट को लेकर उनकी तारीफ की थी. वहीं, कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी का ये मैसेज अखिलेश यादव और इंडी गठबंधन के लिए पॉजिटिव संकेत हैं.


सपा के लोग कर रहें काम- प्रियंका गांधी


पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने कहा था कि मैंने अखिलेश यादव को मैसेज किया और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तारीफ भी की. चूंकि, रायबरेली और अमेठी में सपा का काडर और अखिलेश यादव की पार्टी का कोर काडर कांग्रेस की चुनाव प्रचार में पूरी मदद कर रहा है. बता दें कि, रायबरेली और अमेठी में प्रियंका गांधी जिस-जिस कार्यक्रमों में पहुंच रही हैं. वहां, पर उनके साथ कांग्रेस के शहर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष तो हैं ही साथ में सपा का नेता और विधायक उन कार्यक्रमों में मौजूद रहता है.


दिनेश सिंह पर खुलकर हमला कर रहीं प्रियंका गांधी


माना जा रहा है कि अमेठी और रायबरेली में हो रही कैंपेंनिंग को लेकर गांधी परिवार सपा के काडर से काफी खुश है. उधर, रायबरेली लोकसभा सीट पर प्रियंका गांधी लगातार बीजेपी उम्मीदवार दिनेश सिंह पर खुलकर हमला कर रहीं हैं. प्रियंका गांधी अक्सर अपने बयानों में कह रहीं हैं कि जनता से पूछिए कि दिनेश सिंह ने क्या किया है. प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि दिनेश सिंह लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए धमका रहे हैं. बता दें कि, एक जमाने में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश सिंह रायबरेली में प्रियंका गांधी के काफी करीबी रहे हैं.


रायबरेली और अमेठी में किस चरण में होगा चुनाव?


यूपी में अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट के लिए पांचवें चरण में वोटिंग होगी. रायबरेली और अमेठी के लिए पांचवे चरण का मतदान 20 मई को होगा. अमेठी और रायबरेली के अलावा पांचवें चरण का मतदान यूपी की 14 सीटों पर होना है. जबकि, 4 जून को वोटों की गिनती होगी.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: क्‍या आप तानाशाह हैं? जानिए इस सवाल पर क्‍या बोले पीएम मोदी