Amit Shah Interview: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पांचवें चरण की वोटिंग से पहले कई मुद्दों पर ABP न्यूज से EXCLUSIVE बातचीत की. ABP माझा की एडिटर सरिता कौशिक से साथ बातचीत में अमित शाह ने कहा कि पूरे देश ने मन बना लिया है कि तीसरी बार पीएम मोदी को प्रधानमंत्रा बनाना है.


बीजेपी का चाणक्य कहे जाने के सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया. ABP न्यूज को उन्होंने बताया कि अगर मैं अपने सौ जीवन भी इकट्ठा कर लूं तो मैं कभी चाणक्य नहीं बन सकता. ऐसा कहना ठीक नहीं है. जहां तक रणनीति का सवाल है तो मैंने बूथ से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का सफर तय किया है. हमारे नेताओं ने जो सिखाया है, मैं वहीं करता हूं. इसमें कुछ नया नहीं है. 


पीएम मोदी के साथ कैसे हैं अमित शाह के संबंध?


अमित शाह ने पीएम मोदी के साथ अपने संबंधों पर भी प्रतिक्रिया दी. अमित शाह ने कहा, ''एक कार्यकर्ता और नेता का जो रिश्ता है, वहीं मेरा नरेंद्र मोदी के साथ है. वह मेरे नेता हैं. मैं उनके साथ काम करता हूं और पार्टी में सभी लोग बैठकर चुनाव हो या सरकार की नीतियां तय करते हैं और प्रधानमंत्री होने के नाते नरेंद्र मोदी उन्हें फाइनल करते हैं.''


तीन चरणों के लिए होना है मतदान


बता दें कि देश में चार चरणों के लिए वोटिंग संपन्न हो गई है. बाकी तीन चरणों के लिए मतदान होना बाकी है. पांचवें चरण में आठ राज्यों की 49 सीटों के लिए चुनाव होगा. छठे चरण में सात राज्यों की 57 सीटों और सातवें चरण में आठ राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि नतीजे 4 जून को आएंगे.


यह भी पढ़े- PM Modi Net Worth: पांच साल में 50 लाख बढ़ी पीएम मोदी की नेटवर्थ, सैलरी के अलावा यहां से भी होती है कमाई