शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति को लेकर रविवार (12 नवंबर) को रेल मंत्रालय पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल ट्रेंड पर पोस्ट डालने से पहले उसे वास्तविकता की जांच करानी चाहिए. 


प्रियंका ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना का वीडियो शेयर किया और लिखा, "रेल मंत्रालय को वाह-वाही के लिए कोई वाहियात ट्वीट करने से पहले वास्तविकता की जांच करनी चाहिए…यह बहुत दुखद और भयावह है."


अफरा-तफरी के कारण 40 के शख्स की मौत


गौरतलब है कि आगामी छठ त्योहार के लिए बिहार जाने वाली विशेष ट्रेन में यात्रियों के चढ़ने के दौरान हुई अफरा-तफरी के कारण 40 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया.






न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार भीड़भाड़ के कारण एक शख्स  स्टेशन पर गिर गया और फिर उसकी मौत हो गई. वहीं, दो अन्य यात्रियों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है और उनका इलाज चल रहा है.  SMIMER अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर जयेश पटेल ने कहा कि मृतक के पोस्टमार्टम के बाद ही उसकी मौत का कारण पता चल सकेगा.


दर्शना जरदोश ने घायलों से की मुलाकात
घटना के बाद राज्य के रेलवे मंत्री दर्शना जरदोश ने गुजरात में भगदड़ में घायल हुए लोगों से मुलाकात की. उन्होंने एक्स पर लिखा, ''...त्योहार के समय में, हर कोई अपने गृहनगर जाता है. इसके लिए ज्यादातर लोग रेल का इस्तेमाल करते हैं."


उन्होंने कहा कि आज भीड़भाड़ के कारण कुछ यात्रियों ने दम घुटने की शिकायत की, रेलवे प्रशासन सतर्क रहा और सभी को चिकित्सा उपचार प्रदान किया. सभी यात्रियों से मुलाकात कर उनका हाल जाना और प्रशासन को उचित निर्देश दिए.


विशेष ट्रेनों का किया गया था इंतेजाम
पश्चिम रेलवे ने अपने बयान में कहा कि उसने त्योहारी सीजन को देखते हुए सूरत और उधना से विशेष ट्रेनों के संचालन के संबंध में विशेष उपाय किए हैं. बयान में आगे कहा गया है कि सुरक्षा और भीड़ को संभालने के लिए सरकारी रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया था.


बयान के मुताबिक पश्चिम रेलवे ने फेस्टीवल सीजन को देखते हुए 46 जोड़ी विशेष ट्रेनों की 400 यात्राएं निर्धारित की थी. 


यह भी पढ़ें- Chennai Fire: चेन्नई के मायलापुर साईं बाबा मंदिर की छत पर लगी आग, बुझाने में जुटे 20 दमकलकर्मी