Diwali 2023: देशभर में आज (12 नवंबर) दिवाली का जश्न मनाया जा रहा है. देश के हर हिस्से में लोग दिवाली के जश्न में डूबे हुए हैं. जहां आम लोग दिवाली का त्योहार मना रहे हैं, वैसे ही हमारे देश के सर्वोच्च पदों पर काबिज राजनेताओं ने भी दिवाली का जश्न मनाया और एक-दूसरे से मुलाकात की. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय मंत्रियों को राष्ट्रपति भवन बुलाकर उनसे मुलाकात की और दिवाली की बधाई दी. 


दिवाली के मौके पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी डॉ सुधेश धनखड़ राष्ट्रपति मुर्मू के बुलावे पर राष्ट्रपति भवन पहुंचे. उपराष्ट्रपति धनखड़ ने राष्ट्रपति मुर्मू को गुलाबों का गुलदस्ता देकर दिवाली की बधाई दी. इस दौरान उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं. प्रधानमंत्री भी दिवाली की बधाई देने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे. उन्होंने राष्ट्रपति मुर्मू और उपराष्ट्रपति धनखड़ से मुलाकात कर उन्हें दिवाली की बधाई दी. पीएम मोदी ने दोनों लोगों के साथ बैठकर काफी देर बात भी की. 




पीयूष गोयल-स्मृति ईरानी ने भी की राष्ट्रपति से मुलाकात


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और महिला एंव बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी दिवाली के मौके पर राष्ट्रपति मुर्मू को बधाई देने राष्ट्रपति भवन गए. उन्होंने राष्ट्रपति को फूलों का गुलदस्ता देते हुए दिवाली की बधाई दी. इससे पहले राष्ट्रपति मुर्मू ने देशवासियों को दिवाली की बधाई दी. उन्होंने कहा कि दीपावली के शुभ अवसर पर सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. दिवाली के शुभ अवसर पर मैं देश और विदेश में रह रहे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं.


जवानों के साथ पीएम की दिवाली 


वहीं, दिवाली के मौके पर पीएम मोदी सुबह-सुबह हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे. यहां पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई और उन्हें अपने हाथों से मिठाई खिलाई. इस दौरान उन्होंने बॉर्डर पर हो रही गतिविधियों का जायजा भी लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से सत्ता संभाली है, तब से ही वह हर साल दिवाली का जश्न जवानों के साथ ही मनाते आए हैं. पिछले साल वह कारगिल गए थे, जहां उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई. 


यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने जवानों संग मनाई दिवाली, कहा- जहां भारतीय सेना है, वो जगह किसी मंदिर से कम नहीं