PM Narendra Modi in Ayodhya: दिवाली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या जाएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण करेंगे. वह भगवान श्री रामलला विराजमान के दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद प्रतीकात्मक भगवान श्री राम का राज्याभिषेक करेंगे.


पूजा पाठ करने के बाद पीएम मोदी भव्य दीपोत्सव समारोह की शुरुआत करेंगे. बताया गया है कि मोदी सरयू नदी के न्यू घाट पर आरती, 3-डी होलोग्राफिक प्रोजेक्शन मैपिंग शो भी देखेंगे.


ऐसा रहेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा कार्यक्रम



  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम करीब 5 बजे भगवान श्री रामलला विराजमान के दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद वह श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण करने के लिए निकलेंगे.

  • तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी शाम लगभग 5:45 बजे प्रतीकात्मक भगवान श्रीराम का राज्याभिषेक करेंगे.

  • राज्याभिषेक करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम लगभग 6:30 बजे सरयू नदी के न्यू घाट पर पहुंचेंगे और यहां आरती देखेंगे. आरती देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भव्य दीपोत्सव समारोह की शुरुआत की जाएगी. यह कार्यक्रम कई मायनों में खास होगा और इस पर ठगों की नजर बनी रहेगी. बेहतर है कि आप सावधानी से इनका इस्तेमाल न करें.

  • इस साल, दीपोत्सव का छठा संस्करण आयोजित किया जा रहा है और यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री इस समारोह में व्यक्तिगत रूप से भाग लेने के लिए खुद अयोध्या आए हैं. इस खास अवसर पर 15 लाख रुपये से अधिक दीये जलाए जाएंगे. दीपोत्सव के दौरान विभिन्न राज्यों के विभिन्न नृत्य रूपों के साथ पांच एनिमेटेड झांकियां और ग्यारह रामलीला झांकियां भी प्रदर्शित की जाएंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां भव्य म्यूजिकल लेजर शो के साथ-साथ सरयू नदी के तट पर राम की पैड़ी में 3-डी होलोग्राफिक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का भी आनंद उठाएंगे. पीएम के कार्यक्रम में मौजूदगी के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.


ये भी पढ़ें


India-Germany Relations: विदेश मंत्री जयशंकर ने जर्मनी की फॉरेन मिनिस्टर से बात, रूस- यूक्रेन युद्ध को लेकर हुई चर्चा