Presidential Elections 2022: राष्ट्रपति चुनाव 2022 को लेकर सियासी दलों के बीच गहमागहमी तेज हो गई है. चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक के बाद अब बीजेपी (BJP) भी मंथन कर रही है. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज बीजेपी की अहम बैठक (BJP Meeting) हुई. ये बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के घर पर आयोजित की गई. इस बैठक में गजेंद्र शेखावत, अश्विनी वैष्णव, ओम पाठक, विनोद तावड़े, संबित पात्रा, अर्जुन राम मेघवाल, जी किशन रेड्डी व अन्य मौजूद रहे. ये बैठक करीब एक घंटे तक चली.


मिली जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा की गई और जल्द ही बड़ा एलान किया जा सकता है. बता दें कि, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सभी सियासी दलों के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. हालांकि इसमें कोई खास प्रगति नहीं हुई. 


नड्डा और राजनाथ सिंह ने कई विपक्षी नेताओं से की बात 


दोनों नेताओं ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई विपक्षी नेताओं से बात भी की. वहीं सभी दल बीजेपी के पत्ते खोलने का इंतजार कर रहे हैं. साथ ही बीजेडी और YSR कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों से बीजेपी उम्मीदवार को वोट देने की उम्मीद की जा रही है.


इन नामों की है चर्चा


राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी की बात करें तो बीजेपी ने अभी अतक पने पत्ते नहीं खोले हैं. चर्चा है कि एनडीए (NDA) राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को दोहरा सकता है. वहीं कर्नाटक के राज्यपाल और दलित नेता थावर चंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot), पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan), तेलंगाना के राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन (Tamilisai Soundararajan) के नाम पर भी कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को निर्धारित है जबकि मतगणना के लिए 21 जुलाई की तारीख तय है. मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) का कार्यकाल 24 जुलाई, 2022 को समाप्त हो रहा है. 


ये भी पढ़ें- 


Agnipath Scheme: 'अग्निवीरों' के लिए भर्ती कब? इस तारीख को आएगा नोटिफिकेशन? जानिए योजना से जुड़ी हर वो बात, जो जानना चाहते हैं आप 


Presidential Election: 21 जून को शरद पवार की अगुवाई में होगी विपक्ष की बैठक, ममता बनर्जी नहीं होगी शामिल