मुंबई: महाराष्ट्र से राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर एक बड़ी बात सामने आई है. यहां बीजेपी को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक रवि राणा ने दावा किया है कि विपक्ष के 25 विधायक एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट डालने वाले हैं.


रामनाथ कोविंद के खिलाफ वोट करेंगे गुजरात से BJP विधायक नलिन कोटडिया, जानें क्यों


कोविंद के पक्ष में बढ़ेगा वोटों का आंकड़ा!


महाराष्ट्र में साथ सरकार चला रही शिवसेना पहले से ही रामनाथ कोविंद को समर्थन का एलान कर चुकी है. ऐसे में अगर विपक्ष में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के 25 विधायक क्रॉस वोटिंग करते हैं तो फिर एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोटों का आंकड़ा और बढ़ जाएगा.


उपराष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण गांधी पर बरसी शिवसेना- कहा, ‘याकूब की फांसी का विरोध किया था’


महाराष्ट्र में विधानसभा सीटों का आंकड़ा


महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं. साल 2014 के अक्टूबर महीने में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सबसे ज्यादा सीटें जीती थीं. इस चुनाव में बीजेपी ने 122 और शिवसेना ने 60 सीटें जीती थी. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना साथ मिलकर सरकार चला रही हैं. वहीं इस चुनाव में कांग्रेस को 42, एनसीपी को 41 और अन्य को 39 सीटें मिली थी.


रामनाथ कोविंद जीतें या मीरा कुमार, मायावती को है दोनों की जीत में खुशी


बीजेपी विधायक नलिन कोटडिया कोविंद को नहीं देंगे वोट


गुजरात से बीजेपी विधायक नलिन कोटडिया ने कहा है कि वह एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट नहीं देंगे. उन्होंनेबीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी ने राज्य में 14 पाटिदार की हत्या कराई है इसलिए वह बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे.


पश्चिम बंगाल में भी क्रॉस वोटिंग की खबरें


पश्चिम बंगाल में उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की खबरें आ रही हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कुछ विधायक पार्टी से अलग एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डाल सकते हैं. वहीं समाजवादी पार्टी में भी इस वोट को लेकर फूट की खबरें आ रही हैं.