Prashant Kishor: प्रशांत किशोर भले ही लोकसभा चुनाव को लेकर दावे करते हुए नजर आ रहे हैं. मगर उनकी निगाहें बिहार में अगले साल यानी 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर हैं. इसकी वजह ये है कि उन्होंने जन सुराज को पार्टी बनाकर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पीके के तौर पर जाने जाने वाले प्रशांत किशोर ने बताया कि उनकी पार्टी को बिहार में कितनी सीटें मिलने वाली हैं. उन्होंने सीएम चेहरे को लेकर भी बात की.


न्यूज तक को दिए एक इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में जन सुराज 2025 में जीतकर आएगा. उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा, "जन सुराज 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगा और पूर्ण बहुमत से जीतकर वह अगले विधानसभा में आएगा." उन्होंने कहा, "मैं लिखकर देता हूं कि जन सुराज 2025 में अपने दम पर चुनाव जीतेगा. अगर जन सुराज सफल नहीं हो पाया तो मैं अपने सारे प्रयास छोड़ दूंगा."


सीएम बनने के सवाल पर क्या बोले प्रशांत किशोर?


इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर से सवाल किया गया कि आपको लगता है कि बिहार में अगले साल आपकी सरकार बन रही है? क्या प्रशांत किशोर बिहार के मुख्यमंत्री होंगे? इस पर पीके ने कहा, "प्रशांत किशोर तो अभी कोई दल बनाए नहीं हैं. ना हमने अपने आप को सीएम का चेहरा घोषित किया है, लेकिन मैं आपको कैमरे पर अभी कह रहा हूं. आपसे मैंने कहा था कि बिहार और बंगाल में बीजेपी को 100 सीटें नहीं आएंगी. बीजेपी को 77 सीटें आईं."


किशोर ने आगे कहा, "जन सुराज अपने दम पर जीत कर आएगा और अगर ना आए तो आप प्रशांत किशोर को ढूंढ लीजिएगा. तब मैं भी मिल लूंगा और मुझे कैमरे पर बैठाकर पूछ लीजिएगा कि आपने ये कहा था और ऐसा नहीं हुआ. तब मैं अपने सारे प्रयास छोड़कर वो प्रयास करूंगा जो आप मुझे सलाह देंगे." पीके ने साफ शब्दों में खुद को सीएम चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट तो नहीं किया, लेकिन उनकी बातों से ऐसा लग रहा था कि वह कहीं न कहीं इसके लिए तैयार हैं. 


यह भी पढ़ें: जब तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी तो करेंगे ये 4 बड़े बदलाव, प्रशांत किशोर ने कर दिया बड़ा दावा