Prajwal Revanna Video Case: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के नाती और कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के पिता एच़डी रेवन्ना ने अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि विरोधियों ने एक साजिश के तहत पुराने वीडियो जारी किए. वहीं, कथित अश्लील वीडियो के मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम (एसआईटी) ने प्रज्वल रेवन्ना को 24 घंटे के भीतर जांच के लिए पेश होने के लिए बुलाया है.


जेडीएस सांसद के पिता एचडी रेवन्ना ने कहा, “मुझे पता है कि किस तरह की साजिश चल रही है. मैं उनमें से नहीं हूं जो डर जाऊंगा और भाग जाऊंगा. उन्होंने 4-5 साल पुराने वीडियो जारी किए हैं. उन्हें पार्टी से निकालना पार्टी आलाकमान के ऊपर छोड़ दिया गया है.” जब उन्हें बताया गया कि उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है तो उन्होंने कहा, "यह राजनीति है, मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. वे (कांग्रेस) सरकार में हैं और वे जो चाहेंगे वही करेंगे."


‘40 सालों से देवगौड़ा परिवार कांग्रेस के निशाने पर’


उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “ये सभी चीजें सिर्फ आज की नहीं हैं, पिछले 40 वर्षों में देवेगौड़ा परिवार कांग्रेस के निशाने पर रहा है. सीओडी (अब सीआईडी), लोकायुक्त जांच, हम पिछले 40 वर्षों से सामना कर रहे हैं. मैं किसी भी चीज पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता. उन्हें कानून के अनुसार कार्रवाई करने दें. जब तक इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है तब तक मैं कुछ नहीं कह सकता.”


एसआईटी ने जारी किया समन


सूत्रों के मुताबिक, प्रज्वल और एचडी रेवन्ना को जांच के लिए एसआईटी के सामने पेश होने को कहा गया है. रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को हासन जिले के होलेनरसिपुरा थाने में एक मामला दर्ज किया गया था. पिता-पुत्र पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354ए (यौन शोषण), 354डी (पीछा करना), 506 (धमकी) और 509 (महिला की गरिमा का अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया.


कई वीडियो प्रसारित होने के बाद, प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए मामले को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बी के सिंह के नेतृत्व में गठित एसआईटी को भेजा गया. प्रज्वल रेवन्ना देश में नहीं हैं और बताया जाता है कि 26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद वह विदेश चले गए. प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी-जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार हैं, जहां शुक्रवार को मतदान हुआ था.


ये भी पढ़ें: Prajwal Revanna Video: जमीन की डील, ड्राइवर और अश्लील वीडियो... प्रज्वल रेवन्ना की काली करतूतों की इनसाइड स्टोरी!