Mallikarjun Kharge On PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 में मंगलसूत्र और मुसलमानों का जिक्र लगातार हो रहा है. इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक चुनावी रैली में मंगलवार (30 अप्रैल) को कहा कि उनकी पार्टी मौजूदा लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने जा रही है और यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में मंगलसूत्रों और मुसलमानों का जिक्र कर रहे हैं.


उन्होंने कहा, “हम बहुमत हासिल करने जा रहे हैं और इस वजह से वह (मोदी) हमेशा मंगलसूत्र और मुसलमानों के बारे में बात कर रहे हैं. वह कहते हैं कि हम आप लोगों के पैसे चुरा लेंगे और उन लोगों को दे देंगे जिनके अधिक बच्चे होंगे. गरीब लोगों के हमेशा अधिक बच्चे होते हैं. क्या केवल मुसलमानों के ही ये (बच्चे) होते हैं? मेरे पांच बच्चे हैं.”


दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष पिछले हफ्ते राजस्थान में एक रैली में मोदी की टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे जब पीएम ने कहा था, “इससे पहले, जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे, उन्होंने कहा था कि मुसलमानों का देश की संपत्ति पर पहला अधिकार है. इसका मतलब है कि वे इस संपत्ति को उन लोगों को वितरित करेंगे जिनके अधिक बच्चे हैं, घुसपैठियों को.”


अपनी मां और चाचा की मौत का मल्लिकार्जुन खरगे ने क्यों किया जिक्र?


वहीं, मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी मां और चाचा की मौत का जिक्र करते हुए कहा, “मैं अपने घर का इकलौता बेटा था. मेरा घर जला दिया गया और सभी लोग मर गए… (मेरे पिता) ने कहा मैं सिर्फ अपने बच्चों को देखने के लिए जीवित हूं तो, गरीब, जिनके पास पैसा नहीं है, उनके बच्चे हैं. आप (मोदी) केवल मुसलमानों को ही निशाना क्यों बनाते हैं? मुसलमान अपने देश में हैं. वे भारतीय हैं. भाइयों, उनके (बीजेपी) बहकावे में मत आओ और मिलकर देश बनाओ. इस देश को मत तोड़ो.”


’55 सालों में कांग्रेस ने किसी का मंगलसूत्र नहीं चुराया’


उन्होंने कहा कि कांग्रेस 55 साल तक देश में सत्ता में रही और उसने किसी का मंगलसूत्र नहीं चुराया. मल्लिकार्जुन खरगे ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “क्या हमने जबरन टैक्स लागू किया और लोगों को जेल में डालने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया? सोनिया जी ने साहस दिखाया और राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम लाए. क्या उन्होंने (भाजपा) ऐसा कोई उपाय किया? हम खाद्य सुरक्षा कानून भी लाए. हमने यह नहीं कहा कि यह हमारी गारंटी है, लेकिन हमने यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया कि देश में कोई भी भूखा न रहे और करोड़ों लोगों को फायदा हुआ.”


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से प्रियंका, अमेठी से राहुल गांधी उम्मीदवार, वायरल हो रही कांग्रेस की लिस्ट, जानें सच