Prajwal Revanna Sex Scandal: कथित सेक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद से फरार चल रहे जनता दल सेक्युलर (JDS) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को भारत लाने की कोशिश तेज हो गई है. कर्नाटक के सीएम सिद्धरामैया ने पीएम नरेंद्र मोदी को फिर से लेटर लिखकर प्रज्वल रेवन्ना का डिप्लोमेटिक पासपोर्ट रद्द करवाने की मांग की है.


इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 1 मई को भी पीएम मोदी को लेटर लिखकर अनुरोध किया था कि वे विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को हासन के सांसद और जद (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना को जारी किए गए डिप्लोमेटिक पासपोर्ट को रद्द करने और उसकी वापसी सुनिश्चित करने का निर्देश दें. दरअसल, प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल का खुलासा होने के बाद से ही देश छोड़कर चला गया था. एसआईटी मामले की जांच कर रही है.


दो दिन पहले एचडी कुमारस्वामी ने की थी वापस आने की अपील


दूसरी तरफ इस स्कैंडल के सामने आने के बाद से जेडीएस और देवेगौड़ा परिवार को हुए नुकसान की भरपाई की कोशिश में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रज्वल रेवन्ना के चाचा एच. डी. कुमारस्वामी खुद जुट गए हैं. एचडी कुमारस्वामी ने प्रज्वल रेवन्ना से भारत लौटने की अपील की है. मंगलवार (22 मई 2024) को कुमारस्वामी ने प्रज्वल रेवन्ना से भारत आने की अपील करते हुए कहा, “भारत वापस आ जाइये और जांच में सहयोग करिये. कब तक ये पुलिस और चोर का खेल चलेगा? आपके दादाजी हमेशा चाहते थे कि आप राजनीति में आगे बढ़ें. यदि आप उनकी प्रतिष्ठा का सम्मान रखना चाहते हैं तो भारत वापस आ जाइये.”


27 अप्रैल से फरार, जर्मनी में होने की जानकारी


हासन लोकसभा सीट से सांसद और इस बार के जेडीएस प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी ने मामला सामने आने के बाद निष्कासित कर दिया था. प्रज्वल ने 27 अप्रैल को देश छोड़ दिया था. उसके जर्मनी में होने की जानकारी सामने आई थी. कर्नाटक में कथिक सेक्स वीडियो स्कैंडल मामले में प्रज्वल रेवन्ना मुख्य आरोपी है. इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Elections 2024: क्या फंस जाएगी सुल्तानपुर से मेनका गांधी की सीट, राजा भैया और सपा ने इस तरह बिगाड़ा खेल?