Prajwal Revanna on Karnataka Video Controversy: कर्नाटक के अश्लील वीडियो विवाद में फंसे हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना का इस मामले पर पहला रिएक्शन आया है. बताया जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना इस कांड के खुलासे के तुरंत बाद ही विदेश चले गए थे. अब उन्होंने ट्वीट कर इस मामले पर रिएक्शन दिया है. प्रज्वल रेवन्ना ने कहा है कि वो अभी बेंगलुरू में नहीं है तो वो जांच में शामिल नहीं हो सकेंगे. प्रज्वल ने आगे कहा कि उन्होंने बेंगलुरु CID से अपने वकील के जरिए बात की है. इसी के साथ उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'जल्द ही सत्य की जीत होगी.'


लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को हुई थी और इसमें हासन सीट भी शामिल थी, जिसपर प्रज्वल रेवन्ना उम्मीदवार हैं. 26 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के बाद भारतीय जनता पार्टी और जनता दल सेक्युलर गठबंधन के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना विदेश चले गए थे. उनके विदेश निकलने के बाद इस कर्नाटक अश्लील वीडियो विवाद की खबरों ने जोर पकड़ा और अब SIT जांच शुरू होने के बाद प्रज्वल रेवन्ना ने पहला रिएक्शन दिया है.  






SIT ने भेजा था प्रज्वल रेवन्ना को नोटिस?


प्रज्वल रेवन्ना का ये रिएक्शन  मंगलवार को विशेष जांच दल (SIT) के भेजे नोटिस के बाद आया है. कथित यौन उत्पीड़न मामले में SIT गठित की गई थी. SIT ने मंगलवार को हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना को नोटिस जारी किया था. प्रज्वल के पिता जनता दल सेक्युलर के विधायक हैं. नोटिस की जानकारी देते हुए न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि SIT ने इन दोनों को जांच में शामिल होने के लिए कहा था.


क्या है प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ मामला?


न्यूज एजेंसी के मुताबिक रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर हासन जिले के होलेनरसिपुरा थाने में रविवार को एक मामला दर्ज किया गया था. इसके तहत विधायक एचडी रेवन्ना और उनके सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354ए (यौन शोषण), 354डी (पीछा करना), 506 (धमकी) और 509 (महिला की गरिमा का अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया.


कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना के बनाए वीडियो वायरल होने के बाद इस कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए SIT गठित की गई. इसका नेतृत्व आपराधिक जांच विभाग (CID) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी के सिंह कर रहे हैं. प्रज्वल रेवन्ना फिलहाल भारत में नहीं हैं और बताया जा रहा है कि वो 26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद ही विदेश चले गए. 


'प्रज्वल रेवन्ना का कैंसल करें डिप्लोमेटिक पासपोर्ट', सेक्स स्कैंडल विवाद के बीच कर्नाटक CM की PM नरेंद्र मोदी से मांग