Mumbai Police Siezed Drugs: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने पालघर (Palghar) जिले के नालासोपारा (Nalasopara) में एक दवा निर्माण इकाई (Pharmaceutical Manufacturing Unit) पर छापेमारी के बाद 1400 करोड़ रुपये कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा ‘मेफेड्रोन’ जब्त किया. पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को ये जानकारी दी है.


पुलिस ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने यहां पर छापेमारी की. पुलिस अधिकारियों के अनुसार उनको यहां पर ये ड्रग होने की गुप्त सूचना मिली थी. एएनसी के एक दल ने जब यहां पर छापेमारी की तो उस दौरान उनको प्रतिबंधित दवा ‘मेफेड्रोन’ बनाए जाने की जानकारी मिली. 


केमेस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएट बना रहा था प्रतिबंधित ड्रग मेफेड्रोन 


पुलिस ने बताया कि जो व्यक्ति इस ड्रग को बना रहा था वो ऑर्गेनिक केमेस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएट है और अपने ज्ञान का इस्तेमाल ड्रग्स बनाने में कर रहा था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि प्रतिबंधित सामान के व्यापार में शामिल होने के कारण मुंबई (Mumbai) से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जबकि एक अन्य व्यक्ति को नालासोपारा से गिरफ्तार किया गया है.


पुलिस के मुताबिक बीते दिनों में पुलिस को ड्रग्स (Drugs) की बरामदगी में मिली ये सबसे बड़ी सफलता है. ‘मेफेड्रोन’ को 'म्याऊ म्याऊ' या एमडी भी कहा जाता है. यह राष्ट्रीय स्वापक औषधि (National Narcotic Drug) और मन: प्रभावी पदार्थ (NDPS) के तहत प्रतिबंधित है.


Sanjay Raut News: ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया


UU Lalit: उदय उमेश ललित बनेंगे देश के 49वें चीफ जस्टिस, सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी गई | जानें उनके बारे में सबकुछ