Karnataka Election Result 2023: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कर्नाटक में जीत को लेकर कांग्रेस (Congress) को नसीहत दी है. उन्होंने सोमवार (15 मई) को कहा कि कर्नाटक (Karnataka) की जीत से कांग्रेस को ज्यादा उत्साहित नहीं होना चाहिए क्योंकि 2013 में भी कर्नाटक के चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हार गई थी.


कर्नाटक विधानसभा के 13 मई को आए नतीजों में कांग्रेस ने राज्य में धमाकेदार वापसी की है. पार्टी को 224 सदस्यीय विधानसभा में से 135 सीटों पर जात हासिल हुई है, जबकि बीजेपी को महज 66 और जेडीएस को 19 सीटें ही मिल सकीं. वहीं 4 सीटें अन्य को मिली हैं. 


जन सुराज यात्रा से रहेंगे दूर


प्रशांत किशोर ने कहा कि उन्हें चोट लगी है, जिसके कारण वह बिहार में अपनी 'जन सुराज' पदयात्रा से लगभग एक महीने के लिए दूर रहेंगे. उन्होंने समस्तीपुर में मीडिया से कहा कि गांधी जयंती पर शुरू हुई पदयात्रा अब लगभग 15 दिनों के बाद फिर से शुरू हो सकती है. किशोर की मांसपेशियों में खिंचाव है. 


कर्नाटक का अगला सीएम चुनने के लिए मंथन


कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री चुनने को लेकर कांग्रेस मंथन कर रही है. पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की राय जानने के बाद कांग्रेस के तीनों पर्यवेक्षक सोमवार (15 मई) को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे. मुख्यमंत्री पद की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार सबसे आगे हैं.


सोनिया गांधी और राहुल गांधी से करेंगे परामर्श


न्यूज़ एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार मल्लिकार्जुन खरगे अब अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से परामर्श करेंगे. इसके साथ ही अगले 24 घंटों में कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.


इसी बीच डीके शिवकुमार ने सिद्धारमैया को शुभकामनाएं दी हैं. दरअसल, एक रिपोर्टर ने सवाल किया कि सिद्धारमैया ने कहा है कि उनके साथ ज्यादा समर्थन है, आप इस पर क्या कहेंगे. शिवकुमार ने कहा कि मैं उन्हें ऑल द बेस्ट और गुड लक कहूंगा. मैं यहां बैठा हूं, अपनी जिम्मेदारी निभा रहा हूं. 


ये भी पढ़ें: Delhi Pollution: 13 हॉटस्पॉट्स में क्या है प्रदूषण की वजह? दिल्ली सरकार सोर्स का लगाएगी पता