पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल का मोबाइल दिल्ली पुलिस ने वारदात के महज 6 घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया. इस मामले में पुलिस ने स्नैचर को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार झपटमार का नाम मोहम्मद इस्लाम उर्फ साजन है जो दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है. मोहम्मद इस्लाम ने लूटे हुए मोबाइल को आगे मोहम्मद आसिफ नाम के शख्स को 2 हजार 200 रुपये में बेच दिया था. पुलिस ने छापेमारी कर मोबाइल रिसीवर मोहम्मद आसिफ को भी गिरफ्तार कर लिया है.


सोमवार शाम गाड़ी में बैठे नेता जी से स्नैच किया था मोबाइल


दरअसल स्नैचिंग की वारदात सोमवार शाम करीब 7:00 बजे के आसपास हुई थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल दरियागंज से लाल किले की तरफ जा रहे थे. उनकी अर्टिगा कार अभी जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 के पास पहुंची थी तभी एक युवक जिसने सफेद टोपी और नीले रंग की शर्ट पहनी हुई थी गाड़ी के नजदीक आया और विजय गोयल के हाथ से उनका सैमसंग गैलेक्सी 9 मोबाइल छीन कर फरार हो गया.


सीसीटीवी की मदद से सुलझाई 6 घंटे से भी कम समय मे वारदात


शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत आसपास के करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. जिसमें एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में झपटमार कैद हो गया. जिसके बाद टेक्निकल सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से पुलिस ने दरियागंज के मोहम्मद इस्लाम को धर दबोचा. मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि उसने आगे मोबाइल एक दूसरे शख्स को बेच दिया है जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल रिसीवर को भी गिरफ्तार करके मोबाइल फोन बरामद कर लिया. 


राजधानी दिल्ली में लगातार मोबाइल और चैन स्नैचिंग का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. लोग पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाते रह जाते हैं लेकिन उनका मोबाइल कभी बरामद नहीं होता. ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर पुलिस आम आदमी के मामले में भी तुरंत कार्रवाई करें तो उनकी भी मेहनत की कमाई उन्हें वापस मिल सकती है.


यह भी पढ़ें.


PM मोदी और योगी आदित्यनाथ की 100 मिनट की मीटिंग में क्या चर्चा हुई? जानें इस मुलाकात के मायने 


Parliament Budget Session: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राज्यसभा में तीखी नोकझोंक, हरदीप पुरी ने दिया ये जवाब