Territorial Army Sepoy House Firing case: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच सोमवार (22 अप्रैल) को जम्मू के राजौरी जिले में कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने इस हमले के पीछे एक विदेशी आतंकी अबू हमजा का हाथ बताया है.


 इतना ही नहीं पुलिस ने इस आतंकी के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपए इनाम की घोषणा की है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने उसे वांटेड आतंकवादी बताया है.


आर्मी जवान के घर में घुसकर की थी फायरिंग


जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक लश्कर के दो आतंकियों ने राजौरी के कुंडा टोपे, इलाके में एक आर्मी जवान के घर में घुसकर फायरिंग की थी. यह इलाके के मशहूर धार्मिक स्थल शाहदरा शरीफ से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक लश्कर-ए-तौबा के दो आतंकियों ने टेरिटोरियल आर्मी के एक जवान के घर में घुसकर फायरिंग की. इस फायरिंग में टेरिटोरियल आर्मी के जवान का भाई मोहम्मद रजाक मारा गया था. जबकि टेरिटोरियल आर्मी का जवान हमलावरों  को चकमा देकर घर से भाग निकला था. इस गोली कांड के बाद सुरक्षा बलों ने व्यापक जांच के साथ-साथ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है ताकि इस हमले में शामिल दोनों आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जा सके.


विदेशी आतंकी ने दिया था हमले को अंजाम


जम्मू कश्मीर पुलिस के सूत्रों ने बताया इस मामले की जांच में यह सामने आया है कि इस हमले को अंजाम देने वाला लश्कर-ए-तौबा का एक विदेशी आतंकी अबू हमजा है. पुलिस ने इस आतंकी की जानकारी देने वाले शख्स को 10 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. साथ ही जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. इन आतंकियों की‌ तलाश में राजौरी और पुंछ में सुरक्षा बलों ने व्यापक सर्च अभियान छेड़ रखा है.
बता दें कि हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर में उन मजदूरों को बड़े पैमाने पर निशाना बनाया जा रहा है जो दूसरे राज्यों से घाटी में जाकर काम कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:S-400 Missile Delivery: बढ़ेगी दुश्मनों की टेंशन! अगले साल तक रूस देगा दो और S-400 मिसाइल सिस्टम, मजबूत होगा भारत एयर डिफेंस सिस्टम