MP Lynching Case: 19 मई की शाम को एक अज्ञात शव (Unknown Dead Body) नीमच (Nemuch) के मनासा में मिला था. मनासा पुलिस (Mansa Police) ने इस शव की तस्वीर को तुरंत ही सोशल मीडिया के जरिए वायरल करवा दी ताकि इस शव की शिनाख्त हो सके. पुलिस की ये मुहीम रंग लाई और अज्ञात शव का नाम-पता लग गया. मरने वाले शख्स के परिजनों को इस बात की सूचना दे दी गई कि उनके परिवार के भंवर लाल का शव इस अवस्था में हमें मिला. मृतक व्यक्ति की उम्र 65 साल और ग्राम सरसी जो कि थाना जावरा, जिला रतलाम था. भंवर लाल 16 मई से ही चत्तौड़ से लापता थे. पुलिस ने इस मामले में तत्परता से कार्यवाही कर उनके परिजनों को उनका शव सौंप दिया. 


20 मई  को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें मृतक भंवरलाल जी जैन को एक व्यक्ति से मार-पीट करते हुए देखा गया था. इस वीडियो की जांच करने पर पता चला कि मृतक भंवरलाल जैन को मनासा निवासी दिनेश पिता बोथलाल कुशवाहा निकाछी मोहल्ला मनासा में मारपीट करता हुआ दिखाई दे रहा था. इस व्यक्ति पर पुलिस ने मृतक भंवरलाल के परिजन राजेश उर्फ पप्पु पिता शांति लाल जी जैन उम्र 50 वर्ष निसरसी थाना औधोगिक क्षैत्र जावरा जिला रतलाम की रिपोर्ट पर त्वरित कार्यवाही करते हुए अपराध क्रमांक 260/2022 धारा 302, 304 पार्ट 2 पर मामला दर्ज कर लिया.


पुलिस ने तेजी से चलाया छापेमारी अभियान
पुलिस ने आरोपी दिनेश कुशवाह की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया और 20 मई 2022 को भवानीमंडी राजस्थान की आरोपी के छिपे होने की खबर मिली. पुलिस अधीक्षक नीमच श्री सूरज कुमार वर्मा ने इस मामले में गंभीरता से कार्यवाही करते हुए आरोपी को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भीलवाडा, भवानीमंडी रामपुरा  और संभावित स्थानो पर अलग-अलग दिशा में कई जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया जिसके बाद आरोपी पुलिस के शिकंजे में आया. 


महज 18 घंटों में ही आरोपी को गिरफ्तार किया
पुलिस की मुस्तैदी से ये काम हो सका इसके लिए पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी ताकि आरोपी को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार किया जा सके. आरोपी 38 वर्षीय दिनेश गुप्ता पर 24 घंटों के पहले महज 18 घंटों में ही गिरफ्तार कर लिया गया. अब आरोपी से पूछताछ के बाद कल आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा जहां से पुलिस रिमांड में लेकर आरोपी से पूछ-ताछ करेगी.


यह भी पढ़ेंः


Delhi University में बोले अमित शाह, कहा- 'कश्मीर से 370 हटने के बाद किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं'


Terror Funding: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक दोषी करार, उम्र कैद तक की हो सकती है सजा