PM Modi in Denmark: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय यूरोप यात्रा के दौरान मंगलवार को डेनमार्क पहुंचे थे, यहां उन्होंने अपनी समकक्ष पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. इसके बाद पीएम मोदी ने डेनमार्क के कोपेनहेगन में किंगडम ऑफ डेनमार्क की महारानी मार्गरेट द्वितीय से भी मुलाकात की. महारानी ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से भव्य स्वागत किया.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इसकी जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. डेनमार्क की महारानी मार्गरेट द्वितीय के साथ प्रधानमंत्री मोदी को देखा जा सकता है. अरिंदम बागची ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने महारानी के शासनकाल के गोल्डन जुबली के अवसर पर उन्हें सम्मानित किया. बता दें कि डेनमार्क की राजशाही दुनिया की सबसे पुरानी राजशाही में से एक है. 82 वर्षीय महारानी 1972 से डेनमार्क की राजशाही परिवार से जुड़ी हैं. 






फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी डेनमार्क यात्रा के दौरान यहां रहने वाले भारतीयों से भी मुलाकात की है. जहां उन्होंने डेनमार्क में मौजूद भारतीयों को संबोधित करने से पहले भारत माता की जय के नारे से अपने संबोधन की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने भारत और डेनमार्क के आपसी संबंधों को मजबूत बनाने पर जोर दिया.






पीएम मोदी ने कहा कि 'डेनमार्क भारत के व्हाइट रिवोल्युशन में हमारे साथ था, अब हमारे ग्रीन फ्युचर में मज़बूत साझेदार बन रहा है.' पीएम मोदी के अनुसार डेनमार्क और भारत के बीच इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, ग्रीन हाईड्राजन, वेस्ट-टू-वेल्थ, ग्रीन शिपिंग, साइंस, टेक्नोलॉजी, इन्नोवेशन में सहयोग की अनंत संभावनाएं हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Loudspeaker Row: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले - ईद में कहीं भी सड़कों पर नहीं पढ़ी गई नमाज, लाउडस्पीकर उतारने का भी किया जिक्र


Seoni News: सिवनी में गौ तस्करी के शक में दो आदिवासियों की पीट-पीट कर हत्या, कांग्रेस ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग