Rozgar Mela: केंद्र सरकार ने अपने वादे के मुताबिक 10 लाख नौकरियां देने की शुरुआत कर दी है. इसके पहले चरण में आज देश भर में 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र जारी किया गया. जो भारत सरकार के अलग-अलग विभागों और मंत्रालयों में नियुक्त किए गए हैं. इसकी शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की.


पीएम मोदी ने इस मौके पर देश के 75 स्थानों से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें भारत सरकार के केंद्रीय मंत्रियों और सीनियर अधिकारियों ने हिस्सा लिया. दिल्ली में भी 532 युवाओं को अलग-अलग विभागों में नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए गए. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, मीनाक्षी लेखी सहित बीजेपी नेता आदेश गुप्ता भी मौजूद रहे.


दिल्ली के करावल नगर की नेहा पांच भाई बहनों में तीसरे नंबर की हैं. वो लोअर मिडिल क्लास फैमिली से हैं और उनके पिता घर में साड़ियों को व्यवस्थित करने का काम करते हैं. बहुत थोड़ी कमाई में वो परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं. मां बच्चों की देखरेख करती है. नेहा परिवार में पहली हैं, जिसे कोई सरकारी नौकरी मिली है. आज नेहा को पोस्टल विभाग में असिस्टेंट के तौर पर नियुक्ति पत्र जारी किया गया है. 


विपक्ष पर साधा निशाना


केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सबसे पहले हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहिए. कुछ समय पहले पीएम मोदी ने देश की जनता से वादा किया था 10 लाख रोजगार देंगे. सरकार के लगभग प्रत्येक विभाग और मंत्रालयों में नौकरी दी गई है. उन्होंने कहा कि जो नौकरियां आज मिली हैं उनमें बहुत से विपक्ष के लोगों के परिवार से भी होंगे. तो अब क्या यह लोग जॉब नहीं करेंगे.


नेहा ने क्या कहा?


नेहा सरकारी नौकरी मिलने पर कहती है कि यह उसके जीवन की सबसे यादगार दिवाली है. सरकार का धन्यवाद है कि इस दिवाली को बिना दीपक जलाए ही जगमग कर दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद करते हुए हमेशा सुना था कि मेहनत एक दिन रंग लाती है. नौकरी की जद्दोजहद कर रहे तमाम युवाओं से कहती कि मेहनत करते रहिए मंजिल जरूर मिलेगी. उनकी तरह ही बिहार के धीरज और रोहतक की मनु मानती कि लंबे समय से वह नौकरी पाने के लिए प्रयास कर रही थी, लेकिन आज का दिन उनके लिए सबसे यादगार है.


यह भी पढ़ें- Bulandshahr News: बुलंदशहर में 18 अक्टूबर को लगेगा रोजगार मेला, 100 से ज्यादा कंपनियां होंगी शामिल