PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (11 मई) को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के 'पाकिस्तान के पास परमाणु बम है' वाले बयान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है, वह कहते हैं कि संभल कर चलो पाकिस्तान के पास एटम बम है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि पाकिस्तान की हालत आज ऐसी है कि अब उसको बम बेचने की नौबत आ गई है, लेकिन उसके लिए भी कोई खरीददार नहीं मिल रहा.


दरअसल, मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. हमारे पास भी बम है, लेकिन अगर कोई लाहौर पर बम गिराता है तो रेडिएशन 8 सेकेंड में अमृतसर भी पहुंच सकता है. उन्होंने आगे पाकिस्तान संग सम्मान से पेश आने की भी बात की. उन्होंने कहा कि अगर हम पाकिस्तान का सम्मान करते हैं तो वह शांतिपूर्ण तरीके से रहेगा. अगर हम उन्हें नकारते हैं तो वहां कोई शख्स भारत पर बम लॉन्च करने का फैसला कर सकता है.


कांग्रेस अपने ही लोगों को डराने की कर रही कोशिश: पीएम मोदी


ओडिशा के कंधमाल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "एक वो दिन था, जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य से परिचित कराया था. दूसरी तरफ कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है. वो कहते हैं कि 'संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है. यह मरे पड़े लोग यह देश के मन को भी मार रहे हैं. कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया है."


उन्होंने आगे कहा, "आज पाकिस्तान की हालत यह है कि अब वे बम बेचने के लिए निकले हैं. वो भी कोई नहीं खरीद रहा. कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है. देश ने इतने आतंकी हमले झेले हैं जो देश भूल नहीं सकता. 26/11 के मुंबई के भयंकर आतंकी हमले के बाद इनकी हिम्मत नहीं हुई की वे आतंकवाद के सरपरस्त पर कार्रवाई करें."


ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं: पीएम मोदी


पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि कंधमाल आते ही मुझे ऐसे आशीर्वाद मिले हैं, जो मैं जीवनभर नहीं भूल सकता. ये आशीर्वाद, पूरे देश में क्या परिवर्तन आ रहा है, कैसा परिवर्तन आ रहा है, उसका साक्षात उदाहरण है. उन्होंने कहा कि मैं ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपके प्यार और आशीर्वाद का ये कर्ज, ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके, देश की सेवा करके चुकाऊंगा. 


प्रधानमंत्री ने कहा कि 26 साल पहले आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था और हमनें ये दिखा दिया था कि देशभक्ति से ओत-प्रोत सरकार देशहित के लिए, देश की सुरक्षा के लिए, देश के लोगों को आशा-अपेक्षा के लिए कैसे काम करती है. 


यह भी पढ़ें: राजीव गांधी के दोस्त, विवादों से पुराना नाता... कौन हैं मणिशंकर अय्यर, जिनके बयान से बैकफुट पर कांग्रेस?