Lok Sabha Election 2024 Latest News: महाराष्ट्र के अमरावती लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा और असदुद्दीन ओवैसी के बीच जुबानी जंग जारी है. नवनीत राणा के 15 सेकेंड के बयान के बाद ओवैसी आक्रमक अंदाज में बीजेपी और नवनीत राणा पर जवाबी हमला बोल रहे हैं. शुक्रवार (10 मई 2024) को एक चुनावी जनसभा में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “15 सेकेंड कहते... बोलो ना कहां पर आना है.. मैं वहीं पर आता हूं.”


ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपने भाषण में नवनीत राणा के साथ-साथ बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैंने छोटे को मुश्किल से संभाल रखा है. अगर उसे छोड़ दिया तो संभालना मुश्किल होगा.


'तुमको मालूम नहीं है छोटा क्या है'


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- छोटे..छोटे.. अरे छोटे को रोककर रखा हूं... छोटे को बहुत रोककर रखा हूं. अगर जिस दिन मैं छोटे को बोला.. फिर तुम संभालो... तुमको मालूम ही नहीं है कि छोटा क्या है... तोप है वह.. सालार का बेटा है...  बहुत मुश्किल से समझाकर बैठाना पड़ता है उन्हें... उनको समझाने वाले का नाम असदुद्दीन औवैसी है. किसी के बाप की सुनने वाला नहीं है छोटा..






'बोलो कहां पर आना है, मैं वहीं आऊंगा'


असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, बोल दूं कल से शुरू करो बैटिंग.. अभी वह सिर्फ टाइमिंग कर रहे हैं... सिंगल ले रहे हैं... अगर शुरू हो गए टी-20 का तो फिर तुम्हारा भी टी-20 कैसा होगा देख लो... अरे बताइए आप 15 सेकेंड कहते हैं.. मुर्गी का बच्चा हूं मैं... 15 सेकेंड कहते, बोलो ना कहां पर आना है.. मैं वहीं पर आता हूं. तुम्हारे पापा से पूछो, दिल्ली वाले पापा से पूछकर बताओ, तुम्हारे घर पर आऊं, तुम्हारे ऑफिस पर आऊं. कहां पर आऊं... ये क्या है यहां पर, कोई कानून नहीं है क्या भारत में.. कोई भी आ रहा है बोलकर जा रहा है.”


कौन हैं अकबरुद्दीन ओवैसी?


अकबरुद्दीन ओवैसी को देश ओवैसी के छोटे भाई और उससे ज्यादा भड़काऊ भाषण देने के लिए जानता है. 54 साल के अकबरुद्दीन ओवैसी तेलंगाना विधानसभा में AIMIM विधायक दल के लीडर हैं. अकबरुद्दीन ने दो साल तक मेडिकल की पढ़ाई की लेकिन राजनीति में आने के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी. 1999 से वह जीत रहे हैं. उन्होंने 1999, 2004, 2009, 2014, 2018 और 2023 लगातार 6 बार हैदराबाद के चंद्रायनगुट्टा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है. जनवरी 2013 में उन्हें 'देशद्रोह और राष्ट्र के विरुद्ध युद्ध छेड़ने' के मामले में गिरफ़्तार किया गया था. वह 40 दिन तक जेल में बंद रहे थे, लेकिन अप्रैल 2022 को अकबरुद्दीन को सबूतों के अभाव का हवाला देते हुए बरी कर दिया गया था.


कहां से शुरू हुई जुबानी जंग?


दरअसल, बीजेपी की सांसद नवनीत राणा ने पिछले दिनों हैदराबाद में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के चुनाव प्रचार के दौरान अकबरुद्दीन ओवैसी के 12 साल पुराने बयान को कोट करते हुए कहा था कि वह 15 मिनट के लिए पुलिस को हटाने की बात कहते हैं.. मैं कहती हूं कि 15 सेकेंड के लिए पुलिस हटा लो फिर तुम दोनों भाई कहां से आए ये भी पता नहीं चलेगा कि कहां से आए और कहां चले गए.


ये भी पढ़ें


Exclusive: अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद ED के एक्शन पर PM मोदी का पहला रिएक्शन, जानें ABP से क्या कहा