Bharat Drone Mahotsav 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को प्रगति मैदान (Pragati Maidan) में भारत के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव 'भारत ड्रोन महोत्सव 2022' का उद्घाटन (inauguration of Bharat Drone Mahotsav 2022) करेंगे. प्रधानमंत्री 'किसान ड्रोन पायलटों' (Kisan Drone Pilot) से भी मिलेंगे, ड्रोन प्रदर्शन देखेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केंद्र में स्टार्टअप्स के साथ बातचीत करेंगे. भारत ड्रोन महोत्सव 2022 दो दिवसीय कार्यक्रम है और यह 27 और 28 मई को आयोजित किया जा रहा है. महोत्सव में सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, सार्वजनिक उपक्रमों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप आदि सहित 1600 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे. 


प्रदर्शनी में 70 से अधिक प्रदर्शक ड्रोन के विभिन्न उपयोग के मामलों को प्रदर्शित करेंगे. महोत्सव में ड्रोन पायलट प्रमाण पत्र, उत्पाद लॉन्च, पैनल चर्चा, उड़ान प्रदर्शन, मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी प्रोटोटाइप का प्रदर्शन, आदि का एक आभासी पुरस्कार भी देखा जाएगा. 'भारत ड्रोन महोत्सव 2022' दो दिवसीय कार्यक्रम है और 27 मई और 28 मई को आयोजित किया जा रहा है.


 







महोत्सव में 1600 से अधिक लोग लेंगे हिस्सा
महोत्सव में सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, सार्वजनिक उपक्रमों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप सहित 1,600 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे. प्रदर्शनी में 70 से अधिक प्रदर्शक ड्रोन के विभिन्न उपयोग के मामलों को प्रदर्शित करेंगे. महोत्सव में ड्रोन पायलट प्रमाण पत्र, उत्पाद लॉन्च, पैनल चर्चा, उड़ान प्रदर्शन, मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी प्रोटोटाइप का प्रदर्शन, आदि का एक आभासी पुरस्कार भी देखा जाएगा.


पीएम मोदी ड्रोन चलाने वाले किसानों से करेंगे बातचीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रोन चलाने वाले किसानों से भी बातचीत करेंगे. ये किसान खुले में ड्रोन के परिचालन के गवाह बनेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केन्द्र में स्टार्टअप के साथ भी संवाद करेंगे. इस महोत्सव में 70 से अधिक प्रदर्शनी में लगेंगी जिनमें ड्रोन के विभिन्न इस्तेमालों के संबंध में जानकारी दी जाएगी. इस महोत्सव में डिजिटल माध्यम से ड्रोन पायलट प्रमाणपत्र बांटे जाएंगे, उत्पादों का उद्घाटन होगा, पैनल चर्चाएं होंगी, परिचालन दिखाए जाएंगे और मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी की प्रतिकृति भी दिखाई जाएगी.


यह भी पढ़ेंः


JMM के नेता सुप्रियो भट्टाचार्य बोले- 'हेमंत सोरेन का पूजा सिंघल मामले से कोई लेना देना नहीं'


Jharkhand Politics: झारखंड सरकार में कांग्रेस विधायक नाराज, 14 मई को करेंगे आलाकमान से मुलाकात