इस्लामिक स्कॉलर मुफ्ती मंजूर जियाई ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसी मोहब्बत दुनियाभर के मुसलमानों को दे रहे हैं, वैसी मोहब्बत हिंदुस्तान के मुसलमानों के साथ भी दिखानी चाहिए. संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर उद्घाटन को लेकर उन्होंने यह बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के मुसलमानों और पीएम मोदी के बीच जो खाइयां हैं उन्हें भी पाटने की जरूरत है.


एक टीवी चैनल पर डिबेट में मंजूर जियाई ने कहा कि पूरी दुनिया के मुसलमानों के साथ पीएम मोदी ने मोहब्बत, प्यार और खुलूस दिखाया है. जरूरत आन पड़ी है कि हिंदुस्तान के मुसलमानों और प्रधानमंत्री के बीच जो कमियां और खाईयां हैं उसे भरा जाए ताकि मोहब्बत और बढ़ जाए और हम एक-दूसरे को देखकर नजरें ना चुराएं, बल्कि आंखें मिलाकर गुफ्तगू कर सकें. उन्होंने कहा कि इन खाइयों को पाटने के लिए पीएम मोदी को स्टेप लेना पड़ेगा और जिस तरह से यूएई, बहरीन, सउदी और ओमान के मुसलमानों के साथ मोहब्बत दिखाई है हिंदुस्तान के मुसलमानों के लिए भी वही सुलूक करना होगा. 


अबू धाबी मंदिर को लेकर क्या बोले मौलाना मंजूर जियाई
अबू धाबी मंदिर पर बोलेत हुए मंजूर जियाई ने कहा, 'हिंदुस्तान का कद प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरीके से पूरी दुनिया में बढ़ाया है, उससे किसी को इनकार बिलकुल नहीं होना चाहिए और सफारती ताल्लुकात जो मुल्क के बनाए गए हैं. उसको इतना मजबूत कर दिया है प्रधानमंत्री ने, इस पर भी किसी को एतराज नहीं होना चाहिए. मंदिर और मस्जिद बनते हैं, इस पर भी किसी को एतराज नहीं होना चाहिए. मुद्दे की बात यह है कि आज मंदिर बना है कल दूसरे मुल्क में भी बने, लेकिन हमारे देश को पीछे करने वाले, हमारे देश पर उंगलियां उठाने वाले, उन के खिलाफ हम सबको मिलकर एकजुटता के साथ खड़ा होना पड़ेगा.'


मौलाना मंजूर जियाई ने आगे कहा कि ये वक्त है कि मिलकर देश को उठाया जाए. देश की उन्नति, तरक्की और खुशहाली के लिए काम किया जाए. देश पर बात आएगी तो हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे. पीएम मोदी की नियती पर उंगली उठाई जा सकती है, लेकिन प्रधानमंत्री के तौर पर कोई उन पर उंगली उठाता है तो ये देश पर उंगली उठाने के बराबर होगा, जो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'


उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में आज हम हिंदुस्तानी अपने पासपोर्ट की मजबूती के साथ जाने और पहचाने जाते हैं. जहां भी जाते हैं हमारे पासपोर्ट की वैल्यू होती है. वैल्यू इसलिए होती है क्योंकि हिंदुस्तान के तमाम लोग जब बाहर जाते हैं तो उनको कहा जाता है कि आप हिंदुस्तानी हैं और कद्र की नजर से देखा जाता है.


यह भी पढ़ें:-
PM Modi In UAE: पूरी दुनिया के लिए क्या संदेश देगा मुस्लिम देश में बना मंदिर, UAE विजिट के दौरान पीएम मोदी ने बताया