Gujarat Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) चुनावी राज्य गुजरात (Gujarat Election) में तीन दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लिए बिना कांग्रेस नेता (Congress) और उनकी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर निशाना साधा. मोदी ने कहा, 'नर्मदा बांध परियोजना को तीन दशक तक ठप रखने वाली महिला के साथ एक कांग्रेस नेता पदयात्रा निकालते नजर आए.' पीएम ने कहा कि कांग्रेस से पूछिए कि जो लोग नर्मदा बांध के खिलाफ थे, उनके कंधों पर हाथ रखकर आप पदयात्रा निकाल रहे हैं. अगर नर्मदा बांध न बनाया होता तो क्या होता?'


पीएम मोदी ने मेधा पाटकर पर गुजरात को इस कदर बदनाम करने का आरोप लगाया कि विश्व बैंक ने परियोजना के लिए धन रोक दिया था. गुजरात में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि नर्मदा परियोजना का विरोध करने वालों के साथ खड़े एक कांग्रेसी नेता की आज अखबार में एक तस्वीर छपी थी. उन्होंने दशकों तक परियोजना को रोकने के लिए सब कुछ किया और यह सुनिश्चित किया कि विश्व बैंक से कोई पैसा गुजरात न पहुंचे.


'बीजेपी को जनता का अपार आशीर्वाद मिल रहा है'


प्रधानमंत्री ने कहा, "यह हमारी मेहनत का नतीजा है कि गुजरात में जो कृषि विकास दर माइनस में थी, आज दहाई अंक में पहुंच गई है." पीएम ने आगे कहा, 'दो दशकों के हमारे एकजुट प्रयासों का नतीजा है कि बीजेपी को जनता का अपार आशीर्वाद मिल रहा है.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोराजी में एक जनसभा में कहा, "बीजेपी का लक्ष्य गुजरात को विकसित और समृद्ध बनाना है. इसलिए आपका आशीर्वाद मेरे लिए महत्वपूर्ण है. गुजरात के नागरिक, कच्छ-काठियावाड़ के नागरिक, आप मेरे शिक्षक हैं और आपने मुझे प्रशिक्षित किया है."
  
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थी मेधा पाटकर


बता दें कि मेधा पाटकर (Medha Patkar) 17 नवंबर को महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल हुई थीं. इस दौरान मेधा पाटकर के कंधे पर हाथ रखकर कार्यकर्ता से बात करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तस्वीरें कांग्रेस (Congress) ने ट्वीट की थीं. बीजेपी (BJP) ने इसकी कड़ी आलोचना की. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने यात्रा में मेधा पाटकर की मौजूदगी पर सवाल उठाया और कहा, "कांग्रेस और राहुल गांधी ने बार-बार गुजरात और गुजरातियों के प्रति अपनी दुश्मनी दिखाई है."


यह भी पढ़ेंः 'मंगलुरु ऑटोरिक्शा ब्लास्ट दुर्घटना नहीं एक आतंकी घटना है'- कर्नाटक के DGP ने किया खुलासा