Karnataka Auto Rickshaw Blast: मेंगलुरु में शनिवार को हुए ऑटो ब्लास्ट में घायल यात्री का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वह अभी बोलने की स्थिति में नहीं है. हालांकि, अभी तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि यह एक देशद्रोही आतंकी संगठन का काम है. मामले की जांच के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी भी कर्नाटक आई है. उनके साथ कर्नाटक पुलिस भी जांच करेगी.


इस मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी कर्नाटक ने ट्वीट किया, "अब इसकी पुष्टि हो गई है...धमाका आकस्मिक नहीं है, बल्कि गंभीर नुकसान पहुंचाने के इरादे से किया गया आतंक का कृत्य है. कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इसकी गहन जांच कर रही है."


'यह आतंकी घटना हो सकती है'


कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (Araga Jnanendra) ने भी इसे आतंकवाद से जुड़ी घटना होने का संदेह जताया. गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, "कर्नाटक राज्य पुलिस ने मेंगलुरु में ऑटो-रिक्शा विस्फोट की घटना की गहन जांच शुरू कर दी है. आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकी घटना हो सकती है. राज्य पुलिस के साथ केंद्रीय जांच दल भी इसकी जांच करेंगे."


इससे पहले, शनिवार को मेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त (CP) एन शशि कुमार ने कहा, "आज शाम करीब 5 बजे, कांकनाडी पुलिस थाना क्षेत्र में एक ऑटो रिक्शा में आग लग गई...आग लगने का कारण एक यात्री द्वारा ले जाया जा रहा बैग था...ऑटो चालक और यात्री को गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है."


ये भी पढ़ें- कश्मीर के कुपवाड़ा में दो सगे भाइयों की घर में आग से झुलसकर मौत, तीन घरों को पहुंचा नुकसान