PM Modi Punjab Rally: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से पहले पंजाब के पटियाला में जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर देश का बंटवारा करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "यह वही कांग्रेस है जिसने सत्ता के लिए देश का बंटवारा किया और बंटवारा भी ऐसा किया कि हमको करतारपुर साहिब के दूरबीन से दर्शन करने पड़ते थे और हर कोई इंसान अपमान महसूस करता था."


'मैं इनसे करतारपुर साहिब लेकर रहता'


भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 की जंग का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "मै कांग्रेस वालों को कहता हूं जब बांग्लादेश की लड़ाई हुई 90 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक सरेंडर कर चुके थे. पाकिस्तानी सैनिक हमारे कब्जे में थे. हुकुम का पत्ता हमारे समर्थन में था. मैं विश्वास से कहता हूं ति अगर उस वक्त मोदी होता तो मैं इनसे करतारपुर साहिब लेकर रहता तब जाकर उनको छोड़ता. वह (कांग्रेस) तो नहीं कर पाए, लेकिन मुझसे जितना हो पाया मैंने किया आज करतारपुर साहिब हमारे सामने है."


पीएम मोदी ने पंजाब के सीएम कसा तंज


आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, "पंजाब के कागजी सीएम को दिल्ली दरबार में हाजरी लगाने से फुर्सत नहीं है. क्या यह पंजाब का विकास कर पाएंगे... नहीं कर पाएंगे. पंजाब की पूरी सरकार कर्ज पर चल रही है. पंजाब के लोगों को झाड़ू और पंजे से सावधान रहना है. विकसित भारत बनाने के लिए जरुरी है की फिर एक बार मोदी सरकार. यह चुनाव देश को मजबूत बनाने का चुनाव है."


'इंडिया गठबंधन सेना को कमजोर करना चाहता'


पीएम मोदी ने कहा, "इंडिया गठबंधन के पास न नेता है और न ही नियत है. इंडिया गठबंधन कहता है कि हमारे परमाणु हथियारों को समाप्त कर देना चाहिए. यह गठबंधन सेना को कमजोर करना चाहता है. एक तरफ एनडीए है जो दुश्मन को घर में घुसकर मारता है और दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन के नेता हैं, जो  आतंकवादियों के एनकाउंटर पर आंसू बहाता है."


'कांग्रेस ने राम मंदिर में लगाया अड़ंगा'


पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने राम मंदिर को बनने नहीं दिया था. कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर के रास्ते में रोडे अटकाने का काम किया था. यहां पंजाब में दिखावे के लिए दिल्ली की कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी और सिख दंगे की दोषी पार्टी आमने-सामने लड़ने का नाटक कर रही है. सच्चाई ये है कि पंजा और झाड़ू पार्टियां दो हैं, लेकिन दूकान एक ही है. यहां के लोग कुछ भी बयान दें, लेकिन दिल्ली में एक-दूसरे को कंधे पर उठाकर नाच रहे हैं." 


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: 'संविधान नहीं देता धर्म के नाम पर आरक्षण, मुस्लिम रिजर्वेशन करेंगे खत्म', UP में बोले अमित शाह