PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने रविवार (5 मई, 2024) को पूर्व सीएम अखिलेश यागव, डिंपल यादव, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन सभी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन वो नहीं आए.


पीएम मोदी ने अयोध्या में कहा, ''आप सभी अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने से बहुत खुश हैं. अखिलेश यादव, डिंपल बहन, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया था, लेकिन वो नहीं गए. ऐसा इसलिए, क्योंकि वो अपने वोट बैंक से डरते हैं.''


दरअसल, लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अयोध्या पहुंचे, जहां उन्होंने रामलला के दर्शन किए. इसके बाद पीएम मोदी ने बीजेपी प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो किया. पीएम मोदी इससे पहले भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साध चुके हैं. 


पीएम मोदी ने क्या कहा है?
पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर की चर्चा करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला करते हुए हाल ही कहा था कि घमंडिया गठबंधन ने एक धर्म के तुष्टिकरण के लिए प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकराया, यह देश की परंपरा नहीं है, यह हमारी संस्कृति नहीं है. 


वहीं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने कहा था कि सरकार प्राण प्रतिष्ठा समारोह का इस्तेमाल राजनीति के लिए कर रही है. ऐसे में हम इसमें शामिल नहीं होंगे. राम भगवान सबके हैं और ऐसे में हमें श्रीराम भगवान के दर्शन करने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है. लोग सब देख रहे हैं और जानते हैं कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए केंद्र की सरकार इसका इस्तेमाल कर रही है. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- PM Modi Ram Temple Visit: पीएम मोदी ने किए रामलला के दर्शन, किया साष्टांग प्रणाम, रोड शो में उमड़ी समर्थकों की भीड़