PM Modi America Visit: अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वॉशिंगटन पहुंच गए हैं. अमेरिका पहुंचते  ही पीएम मोदी एक्शन मोड में आ गए हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी आज कई कंपनियों के सीईओ से मिलेंगे और उनसे कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे. इन सभी से मुकालात के बाद पीएम मोदी अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात करेंगे. इस बैठक के दौरान दोनों देशों के नेता कई महत्वपूर्ण संबंधों को आगे बढ़ाने की रूप रेखा पर विचार करेंगे. इस दौरान दोनों के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी बातचीत होगी.


कमला हैरिस के साथ पीएम मोदी की बैठक


व्हाइट हाउस में अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ पीएम मोदी की बैठक होगी. दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक होगी. इसके अलावा पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के साथ भी द्विपक्षीय बैठक करेंगे. इस बैठक के दौरान कई जरूरी मुद्दों पर चर्चा होगी. भारत और आस्ट्रेलिया सुरक्षा के क्षेत्र में सिक्यरिटी और इंटेलिजेंस शेयरिंग के मुद्दे पर गहरी साझेदारी के साथ जुडे़ हुए हैं.


कंपनियों के सीईओ के साथ पीएम करेंगे बात


माना जा रहा है कि विदेशी कंपनियों को आकर्षित करने और भारत में प्रोडक्शन के लिए पीएम मोदी सीईओ के साथ मुलाकात करेंगे. इस बैठक में एप्पल के सीईओ टीम कुम शामिल होंगे. कुक के अलावा कई अन्य बड़ी कंपनियों के सीईओ भी इस मीटिंग में पीएम मोदी के साथ हिस्सा लेंगे. जिन कंपनियों के साथ पीएम मोदी बैठक करेंगे ये कम्पनियां सूचना प्रोध्योगिकी, तकनीकी, मानवरहित विमान, ड्रोन और ऊर्जा क्षेत्र में निवेश से जुड़ी हुई हैं.


यूनिसेफ ने कहा- बच्चों को नहीं मिल रहे हैं जरूरी पोषक तत्व, कोरोना के बीच हालत और भी हो सकते हैं बदतर


जम्मू-कश्मीर: मंदिर के गार्ड ने आतंकवादी समझकर पुलिसकर्मी पर चलाई गोली, हुई मौत