देश का कोई भी व्यक्ति 'मन की बात' (Mann ki Baat) के लिए अपने विचार साझा कर सकता है. वो पीएम मोदी की ओर से चलाए जा रहे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को लेकर आइडिया दे सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए लोगों से अपने विचार और राय साझा करने करने के लिए कहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात के आगामी एपिसोड के लिए लोगों को उन विषयों और मुद्दों पर विचार साझा करने के लिए आमंत्रित किया है जो उनके लिए मायने रखते हैं. लोग अपने विचारों को MyGov, Namo App के माध्यम से साझा कर सकते हैं या फिर संदेश रिकॉर्ड करने के लिए 1800-11-7800 नंबर डायल कर सकते हैं. 


'मन की बात' के आगामी एपिसोड के लिए विचार साझा करने का आमंत्रण


प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से कहा गया है कि मन की बात के आगामी एपिसोड के लिए लोग उन विषयों से संबंधित आइडिया शेयर कर सकते हैं जो उनके लिए काफी मायने रखते हैं. पीएमओ ने कहा है कि विचार साझा करने के लिए MyGov, Namo App का इस्तेमाल करें. साथ ही 1800-11-7800 नंबर डायल कर अपने संदेश रिकॉर्ड करवा सकते हैं. बता दें कि पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को देश की जनता से रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए अलग-अलग विषयों पर बात करते हैं. रेडियो के जरिए वो देश के लोगों को संबोधित करते हैं.






कई भाषाओं में रेडियो पर प्रसारित होता है कार्यक्रम


रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से किसी खास मुद्दे पर आयोजित एपिसोड में उनकी राय जानने की कोशिश भी करते हैं. पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी से कई भाषाओं में हर महीने के आखिरी रविवार को किया जाता है. रविवार को सुबह 11 बजे उनका ये कार्यक्रम प्रसारित किया जाता है. प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से अब तक पीएम मोदी के मन की बात का 87 एपिसोड का प्रसारण किया जा चुका है. गौरतलब है कि 'मन की बात' के पहले एपिसोड का प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था.


ये भी पढ़ें:


ISIS में भर्ती होना चाहता था मुर्तजा, ATS ने पूछताछ के लिए उसके पिता को बुलाया, गोरखनाथ मंदिर हमले पर नया खुलासा


किसी गरीब की झोपड़ी-दुकान पर नहीं, सिर्फ माफियाओं-अवैध संपत्तियों पर ही चलेगा बुलडोजर- सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश