काठमांडू: नेपाल में शनिवार को 8,980 और लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय के अनुसार शनिवार को 24 घंटे के दौरान देश में संक्रमण से 129 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 6,153 हो गई है.


मंत्रालय ने कहा कि नेपाल में अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या पांच लाख से अधिक हो गई है. 383,684 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 115,803 है.


राजनीतिक संकट से जूझ रहा है नेपाल


बता दें कि इस समय नेपाल राजनीतिक संकट से जूझ रहा है. नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने संसद को भंग करते हुए मध्यावधि चुनाव का एलान किया है. नेपाल में 12 और 19 नवंबर को मध्यावधि चुनाव होंगे.


राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा और प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली दोनों के सरकार बनाने के दावे को खारिज कर दिया. ये जानकारी नेपाल कार्यालय की ओर से दी गई है.


केपी शर्मा ओली और विपक्षी दलों दोनों ने ही राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी को सांसदों के हस्ताक्षर वाले पत्र सौंपकर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया था. ओली विपक्षी दलों के नेताओं से कुछ मिनट पहले राष्ट्रपति के कार्यालय पहुंचे था.


कोवैक्सीन लगवाने वाले लोगों को विदेश यात्रा के लिए करना पड़ सकता है इंतजार, WHO की लिस्ट में नहीं है शामिल