नई दिल्लीः बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार के 7 साल पूरे होने के मौके पर कोई भी उत्सव या कार्यक्रम ना करें. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान देश में बेसहारा हुए बच्चों के लिए के लिए कार्यक्रम जरूर करें.


जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी के इस कठिन समय में सरकार द्वारा जनता के सुख दुख की चिंता करते हुए दिन रात जीवन रक्षा व सेवा के दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की तरफ से आपके और आपके सभी प्रदेशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. इस वैश्विक महामारी ने हमारे देश में कई बड़े संकट उपस्थित किए हैं जिनसे हमारा देश अपने संकल्पों माध्यम से मुकाबला कर रहा है.


उन्होंने कहा कि पिछली एक शताब्दी में कभी भी दुनिया ने इस तरह की त्रासदी न देखी हो न अनुभव की है न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया से प्रभावित हुई है. 100 साल बाद आई इस भीषण त्रासदी ने महामारी ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है और हमारे राष्ट्र और समाज में कई गहरे जख्म छोड़े हैं.


बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि दुर्भाग्य से यह विभीषिका इतनी बड़ी है कि अनेक बच्चे ऐसे भी हैं जिनके माता-पिता दोनों ही इस महामारी में नहीं रहे उनके जीवन में आए इस दुख के एहसास को हम सभी को है. बीजेपी नेता ने कहा कि अब उनके भविष्य के लिए सोचना और ठोस कदम उठाना हमारा दायित्व है.


उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के साथ खड़ा होना उनको हर तरह का संबल देना हमारा सामाजिक कर्तव्य भी है, ऐसे बच्चों और परिवार के लिए वृहद योजना से जुड़े दिशा निर्देशों से आपको जल्दी अवगत कराया जाएगा.


उन्होंने कहा कि मेरा आपसे आग्रह है कि अपने राज्य की स्थितियों आवश्यकताओं और परंपराओं को आधार बनाते हुए इस योजना का प्रारूप जल्द से जल्द तैयार करें. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा विचार है कि आगामी 30 मई को जब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए सरकार को 7 वर्ष पूरे हो रहे हैं तब बीजेपी के नेतृत्व वाली सभी राज्य सरकारें एक साथ इस योजना को लागू करें.


उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए एनडीए सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा विशाल भारतीय जनता पार्टी परिवार सेवा ही संगठन के मंच पर चलते हुए इस अवसर को जनता जनार्दन की सेवा में ही समर्पित करेगा.


बीजेपी ने कहा कि इस निमित्त हम देश के कोने-कोने में अलग-अलग तरह के सेवा कार्यों का आयोजन करके देश की जनता का आभार व्यक्त करेंगे कि हमें 7 वर्षों से निरंतर अपनी सेवा का अवसर दिया महामारी के समय में हमारी सेवा यज्ञ देशवासियों की तकलीफ को कम कर सकें को राखी खिलाफ लडाई को और मजबूत कर सके यही हमारा संकल्प और प्रयास भी है. मुझे विश्वास है कि हमारे इन सामूहिक प्रयासों को शीघ्र देश को इस आपदा से निकालने में सफल होंगे.


जेपी नड्डा ने ये चिट्ठी खास तौर पर तब लिखी है जब केंद्र में मोदी सरकार के 7 साल 30 मई को पूरे होने जा रहे हैं और ऐसे समय में जब देश महामारी से जूझ रहा है. इस दौरान किसी तरह का उत्सव ना हो बल्कि पीड़ित और खासतौर पर ऐसे बच्चे जिन्होंने इस कोरोनावायरस में अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है उनके लिए वृहद योजना लागू कर इस दिन को लोगों की सेवा में तत्पर रहने के संदेश के तौर पर मनाया जाए.


कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जम्मू कश्मीर ने बनाया रिकॉर्ड, राष्ट्रीय औसत से करीब दो गुना ज्यादा टीका लगाया गया