Patra Chawl Land Scam: पात्रा चॉल मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कथित तौर पर संजय राउत द्वारा मराठी फिल्मों की निर्देशक स्वप्ना पाटकर को दी गई धमकी के आरोपों के बाद अब वकोला पुलिस इस धमकी की जांच करने के लिए कोर्ट से इजाजत मांगने वाली है. जानकारी के मुताबिक स्वप्ना पाटकर को 15 जुलाई को उनके घर एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हें बलात्कार और जान से मारने की धमकी दी गई है.


क्या लिखा है खत में...


स्वप्ना पाटकर को मिले धमकी भरे ख़त में लिखा है कि ‘अगर तूने मुंह खोला तो तेरा रेप करके खाड़ी में फेंक देंगे. वहीं मिलेगी तू, ईडी के सामने बक-बक करेगी तो मारेंगे, खत में आगे लिखा है कि सोमय्या जबरदस्ती किया क्या, ये सब बोल मीडिया को और नहीं तो आगे चुप बैठ. ऐसा नही किया तो तुझे कोई नहीं बचायेगा.


इस धमकी भरे खत की जानकारी मिलने के बाद वकोला पुलिस ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया था और अब इसकी जांच के लिए पुलिस कोर्ट से इजाजत मांगेगी. बता दें कि स्वप्ना पाटकर और उनके पति सुजीत पाटकर से भी ED ने पात्रा चॉल मामले की जांच के लिए पूछताछ की थी.


स्वप्ना पाटकर को मिली बलात्कार और हत्या की धमकी


प्रवर्तन निदेशालय (ED ) से गुरुवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार पात्रा चॉल घोटाला मामले में एक गवाह स्वप्ना पाटकर, जो शिवसेना नेता संजय राउत के करीबी सहयोगी सुजीत पाटकर की पत्नी हैं, को बलात्कार और जान से मारने की धमकी मिली है.


इससे पहले स्वप्ना पाटकर कुछ दस्तावेजों के साथ ईडी कार्यालय पहुंचीं थी और इस मामले में अपना बयान दर्ज कराया जो शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ बताया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि अपने बयान में उसने पात्रा चॉल मामले में राउत के खिलाफ अपने बयान के लिए बलात्कार और जान से मारने की धमकी मिलने का जिक्र किया है.


हाल ही में स्वप्ना पाटकर को एक पत्र भी मिला था जिसमें स्वप्ना को अपना बयान वापस लेने के लिए कहा जा रहा है नहीं तो उसके साथ रेप कर हत्या कर दी जाएगी और बाद में उसके शव को खाड़ी में फेंक दिया जाएगा. इसके बाद उन्हें कुछ अंतरराष्ट्रीय नंबरों से भी धमकियां मिल रही हैं.


कई बलात्कार और मौत की धमकियों के बाद, स्वप्ना ने आखिरकार मुंबई के वकोला पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने मुंबई के पुलिस कमिश्नर विवेक फनसालकर को भी एक पत्र लिखा है.


शिवसेना राउत ने किया ट्वीट


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक चॉल भूमि घोटाला मामले में संजय राउत से पूछताछ के लिए  आज सुबह करीब 7 बजे ईडी की टीम उनके आवास पर पहुंची है. इसकी सूचना मिलते ही भारी संख्या में शिवसैनिक संजय राउत के आवास पर जुटने लगे. वहीं संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि ...झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत...मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा. मैं मर भी जाऊं तो भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा. मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है.


इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत के मुंबई के भांडुप स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. ईडी उनसे सवाल-जवाब भी कर रही है. इस घोटाले में ED ने प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया है. इससे पहले राउत को 20 और 27 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लेकिन राउत ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे उन्होंने अपने वकील के जरिए ये संदेश पहुंचाया था कि वे 7 अगस्त तक ही पूछताछ के लिए आ सकते हैं. इस मामले में अप्रैल में ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके करीबियों की 11.15 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति अटैच की थी.