Air India Flight Misbehave Incident: एअर इंडिया की फ्लाइट में क्रू मेंबर के साथ बदतमीजी करने की घटना सामने आई है. एअर इंडिया (Air India) ने बयान जारी कर कहा कि हमारी फ्लाइट AI882 में 29 मई को एक यात्री ने बदतमीजी की. आरोपी यात्री ने चालक दल के सदस्यों को गालियां दी और फिर उनमें से एक पर हमला भी किया. दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उतरने के बाद यात्री ने आक्रामक व्यवहार जारी रखा और उसे सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया.

 

एअर इंडिया ने बताया कि हमने नियामक को भी घटना की सूचना दी है. इससे पहले भी अप्रैल के महीने में एक यात्री ने एअर इंडिया की फ्लाइट में क्रू मेंबर के साथ दुर्व्यवहार किया था. दरअसल, 10 अप्रैल को दिल्ली-लंदन की फ्लाइट में एक यात्री ने दो महिला केबिन क्रू सदस्यों के साथ बदसलूकी की थी. एयरलाइन ने इस घटना के बाद आरोपी व्यक्ति पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. 

 

फ्लाइट में बदसलूकी के मामले बढ़े

 

एअर इंडिया के केबिन क्रू सुपरवाइजर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी यात्री पंजाब के 25 वर्षीय जसकीरत सिंह पड्डा के खिलाफ मामला दर्ज किया था. हाल ही में फ्लाइट में बदसलूकी के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. यहां तक कि यात्रियों पर पेशाब करने के भी कई मामले में आ चुके हैं. इसी महीने 11 मई को नशे की हालात में एक महिला यात्री ने दिल्ली-कोलकाता की इंडिगो की फ्लाइट में क्रू मेंबर के साथ बदतमीजी की थी. 

 

नशे की हालात में महिला यात्री ने की थी बदतमीजी

 

आरोपी महिला को कोलकाता एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ को सौंप दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्री का नाम परमजीत कौर था और चालक दल के सदस्यों और साथी यात्रियों ने उसे नशे की हालत में पाया था. उसने क्रू के साथ-साथ अन्य यात्रियों के साथ भी अनुचित व्यवहार किया था. विमान के एयरपोर्ट पर उतरने के बाद आरोपी यात्री को सीआईएसएफ कर्मियों ने हिरासत में ले लिया था. 

 

ये भी पढ़ें-