JP Nadda Interacts with Foreign Diplomats: बीजेपी को जानिए कार्यक्रम के तहत आज बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने 14 देशों के राजदूतों/हाई कमिश्नर से बीजेपी हेडक्वार्टर में बातचीत की. इस दौरान नड्डा ने बीजेपी के इतिहास की जानकारी देते हुए बताया की उनकी पार्टी की नीति है कि सबका साथ सबका विकास.


इस दौरान वहां आए राजनयिकों ने नड्डा से सवाल भी पूछे. सूत्रों ने बताया कि एक सवाल के जवाब में बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी कभी भी अल्पसंख्यक विरोधी नहीं रही है. हमारी पार्टी की केंद्र सरकार और राज्यों की सरकारें नीतियां बनाती हैं उसमे जाति और धर्म नहीं देखा जाता बल्कि समवेशी विचार के साथ काम किया जाता है.




किन देशों के प्रतिनिधियों ने लिया इस कार्यक्रम में हिस्सा ? 
दरअसल आउटरीच कार्यक्रम के तहत 6 अप्रैल को पहली बार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 13 देशों के राजदूतों और हाई कमिश्नर के साथ संवाद किया था. इसी कड़ी में आज बीजेपी को जानिए कार्यक्रम का दूसरा चैप्टर था जिसमें अन्य 14 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए. 



  1. पेट्रीशिया ए. लैसीना,  यूएसए

  2. नाओर गिलोन, इजराइल

  3. विल्ली के. बेट, किनिया

  4. डेविड इमैनुएल पुइग बुचेल, डोमिनकन रिपब्लिक

  5. बैरी ओ फेरेल ए ओ, ऑस्ट्रेलिया

  6. कमलेश एस प्रकाश, फिजी

  7. इना एच कृष्णमूर्ति, इंडोनेसिया  

  8. रेमन एस. बगतसिंग जूनियर, फिलिपिन्स

  9. फ्रेडी स्वेन, डेनमार्क  

  10. डेविड पाइन, न्यूजीलैंड  

  11. मेजर जनरल वेटसॉप नामग्येल, भूटान  

  12. कैमरन डीन मैके, कनाडा  

  13. रिया ए सीतल, सुरीनामे 

  14. मिलिंदा मोरगोड़ा, श्रीलंका के प्रतिनिधि


अन्य देशों के राजनयिकों के साथ भी चर्चा करेगी पार्टी
पार्टी ने एक बयान में कहा कि वह भविष्य में भी विदेशी राजनयिकों के छोटे समूहों के साथ इस तरह की चर्चा जारी रखने का इरादा रखती है. बयान के मुताबिक विभिन्न देशों के राजनीतिक दलों के साथ प्रतिनिधिमंडलों के आदान-प्रदान की भी योजना बनाई जा रही है. इससे पहले स्वागत भाषण ओवरसीज सेल के संयोजक डॉ. विजय चौथवाले ने दिया. इसके बाद उन्हें भारतीय जनसंघ और बीजेपी की स्थापना के बाद से एक डाक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई. पार्टी कैसे 2 सांसदों से 303 तक पहुंची इसके बारे में बताया गया.


PM Modi के लखनऊ पहुंचने पर CM Yogi बोले- शेषावतार भगवान लक्ष्मण की पावन नगरी में स्वागत है


Heat Wave: भीषण गर्मी के प्रकोप ने दिल्ली के आसपास बना दिया हीट आइलैंड, नासा ने साझा की तस्वीर