Parliament Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र सोमवार शुरू हो रहा है. सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले आज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक की. सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए बैठक में स्पीकर ने नेताओं के साथ चर्चा की. संसद का मानसून सत्र इस बार 19 जुलाई से 13 अगस्त तक चलेगा.


सर्वदलीय बैठक में 33 पार्टी के 40 से ज्यादा नेता हुए शामिल


इससे पहले आज केंद्र सरकार ने मानसून सत्र की शुरूआत से पहले एक सर्वदलीय बैठक की. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि संसद में शांतिपूर्ण ढंग से स्वस्थ और सार्थक चर्चा होनी चाहिए.


केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि क़रीब 33 पार्टी के 40 से ज़्यादा नेताओं ने चर्चा में भाग लिया और किस विषय पर चर्चा होनी चाहिए उन्होंने इसका सुझाव भी दिया.


एनडीए की बैठक में पीएम मोदी हुए शामिल


संसद के मानसून सत्र के दौरान कई मुद्दों को लेकर हंगामा होने के आसार हैं. ऐसे में आज तमाम पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. इसी कड़ी में आज एनडीए की भी एक बैठक बुलाई गई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य लोग संसद भवन में एनडीए की बैठक में शामिल रहे.



मानसून सत्र से एक दिन पहले पीएम मोदी ने की सर्वदलीय बैठक, कहा- स्वस्थ और सार्थक चर्चा होनी चाहिए