Politics over ED Action in Parliament: संसद में ईडी को लेकर विपक्ष के भारी हंगामे के चलते पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष का हंगामा जारी रहा. विपक्ष की ओर से लगातार नारेबाजी की गई. हंगामे के शोर के बीच प्रश्नकाल के दौरान सांसदों द्वारा समस्याएं भी रखी गईं. हंगामा करने वाले सांसदों से चुप रहने के लिए कहा गया लेकिन वे नहीं माने और शोर मचाते रहे. प्रश्नकाल के दौरान आवासन और शहरी कार्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी और जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई सांसदों ने अपनी बात विपक्ष के हंगामे के शोर के बीच रखी.


बता दें कि पूरा मानसून सत्र विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है. दो हफ्तों तक संसद की कार्यवाही बाधित रहने के बाद मोदी सरकार महंगाई पर चर्चा के लिए तैयार हुई लेकिन सोमवार को भी विपक्ष हंगामा करता रहा. लोकसभा में आज महंगाई के मुद्दे पर चर्चा होनी थी जबकि कल इस पर राज्यसभा में बहस होनी है. लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा को नियम 193 के तहत सूचिबद्ध किया गया था. महंगाई पर चर्चा के लिए शिवसेना सांसद विनायक राउत और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में नोटिस दिया था. राज्यसभा में कल नियम 176 के तहत इस मुद्दे पर चर्चा होनी है. राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस एनसीपी सांसद फौजिया खान ने दिया था. उम्मीद की जा रही थी कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण महंगाई पर सवालों के जवाब देंगी. 


यह भी पढ़ें- Explained: क्या होता है मनी लॉन्ड्रिंग? जानिए इस प्रक्रिया में कैसे ब्लैक मनी को व्हाइट में किया जाता है कन्वर्ट


मानसून सत्र में बचे इतने दिन


मानसून सत्र में संसद की कार्यवाही के दस दिन बचे हैं. संसद का मानसून सत्र 12 अगस्त को खत्म हो रहा. विपक्ष अगले हफ्ते सेना में रंगरूट भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर बहस करना चाहता है. विपक्षी दल लगातार अग्निपथ योजना को लेकर सरकार का विरोध कर रहे हैं. विपक्ष दल इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. राष्ट्रीय लोक दल, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अग्निपथ योजना को लेकर बहस के लिए नोटिस दे रखा है.


यह भी पढ़ें- ‘ये शिवसेना को खत्म करने की...’, Sanjay Raut की गिरफ्तारी पर जानें क्या है आदित्य ठाकरे का पहला रिएक्शन