BSF Arrested Pakistani Intruder: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के श्रीगंगानगर सेक्टर से 20 वर्षीय पाकिस्तानी (Pakistan) घुसपैठिया को गिरफ्तार किया. इस शख्स की पहचान मोहम्मद वकास के रूप में हुई है. 


मोहम्मद वकास को बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास से पकड़ा है. सीमा सुरक्षा बल ने बताया, 'शुरुआती पूछताछ में उसने बताया कि वो तहरीक ए लब्बैक का अनुयायी है, जो कि भारत में इसका प्रचार करने के लिए घुसपैठ कर रहा था. बीएसएफ के प्रवक्ता ने आगे जानकारी दी कि वकास पाकिस्तान के जिले बहावलनगर का है. बीएसएफ का कहना कि आगे की जांच और पूछताछ इंटेलिजेंस और जांच एजेंसियों की ज्वाइंट टीम करेगी.


पाकिस्तान की ओर से होती लगातार साजिश


पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान की ओर से साजिश हो रही हो. बीएसएफ ने 27 अगस्त को ही जम्मू के करीना सेक्टर में घुसपैठ कर रहे पाकिस्तान के नागरिक को गिरफ्तार किया था. इसके दो दिन पहले यानी 25 अगस्त को भी ऐसे ही पाकिस्तान के आतंकी द्वारा कोशिश की गई थी जिससे कि बीएसएफ के जवानों ने गोली मार दी थी.


इसी तरह आए दिन पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से नशीली पदार्थ की तस्करी की जा रही है. सितंबर में ही अमृतसर के धनोआ कलां गांव में पाक की तरफ से आ रहे ड्रोन से 2.5 किलो हेराइन फेंका गया था. इससे पहले अप्रैल 2022 में पंजाब के अमृतसर सेक्टर में भी ऐसा ही किया गया था. बीएसएफ लगातार ऐसी साजिशों को असफल कर रही है.


यह भी पढ़ें-


Indo-Pak Boarder: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद बुलाई ये मीटिंग


Kolkata News: तस्करी की शिकार हुई महिला खुद बन गई तस्कर, बीएसएफ को बताया पूरा 'सच'