Ceasefire Violation On Indo Pak Border : पाकिस्तान सीमा (Pakistan) पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. मंगलवार 6 सितंबर को उसने एक बार फिर सीमा पर संघर्ष विराम (Cease Fire) का उल्लंघन किया.  जिसके बाद बार्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ (BSF) ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistan Rangers) को उसी की भाषा में जवाब दिया.


सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई इस उकसावे भरी कार्यवाई में हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं संघर्ष विराम की घटना के बाद दोनों पक्षों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग की और मौजूदा नियमों के प्रति द्विपक्षीय सम्मान जताने पर सहमति जताई. 


क्या बोले बीएसएफ के उप महानिरीक्षक पीएस संधू
बीएसएफ के उप महानिरीक्षक पीएस संधू ने बताया कि कंपनी कमांडर स्तर की बैठक मंगलवार 6 सितंबर की दोपहर एक बजकर 45 मिनट पर शुरू हुई. जहां दोनों पक्ष के ही अधिकारियों ने सीमा पर सद्भाव पूर्ण माहौल बनाने की बात स्वीकार की.


इससे पहले पाकिस्तान रेंजर्स ने जम्मू जिले के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना किसी उकसावे के अचानकर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. अधिकारियों ने बताया कि इस गोलीबारी में फिलहाल कोई घायल नहीं हुआ है.


मीटिंग में क्या फैसला हुआ?
जम्मू में बीएसएफ (BSF) के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच बिना उकसावे के हुई गोलीबारी के मुद्दे पर चर्चा की गई और दोनों पक्षों ने अधिकतम संयम बरतने पर सहमति जताई. दोनों पक्ष भविष्य में मौजूदा नियमों का सम्मान करने पर सहमत हुए. 


नार्को टेरर पर बड़ा एक्शन, पकड़ी गई 3 देशों से गुजरकर भारत पहुंची 1200 करोड़ की ड्रग्स


Cyrus Mistry Death: साइरस मिस्त्री की एक्सीडेंट के तुरंत बाद क्यों हो गई थी मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा