Pakistan America businessman Sajid Tarar Praises PM Modi: पाकिस्तान मूल के एक प्रसिद्ध अमेरिकी उद्योगपति ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जिन्होंने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.


बाल्टीमोर में रहने वाले पाकिस्तानी अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए अच्छे हैं बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए भी अच्छे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा कोई नेता मिलेगा.


'भारत के पाकिस्तान से व्यापार शुरू करने की उम्मीद'


तरार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मोदी एक शानदार नेता हैं. वह ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा किया. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मोदी जी पाकिस्तान के साथ संवाद और व्यापार शुरू करेंगे.’’


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘भारत के लिए भी शांतिपूर्ण पाकिस्तान अच्छा होगा.’’ उन्होंने कहा कि हर जगह यही कहा जा रहा है कि ‘‘मोदी जी भारत के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे’’. तरार 1990 के दशक में अमेरिका आकर बस गए थे और पाकिस्तान की सत्ता में बैठे लोगों से उनके अच्छे संपर्क हैं.


'2024 में भारत का शानदार उदय'

उन्होंने कहा, ‘‘यह चमत्कार से कम नहीं है कि भारत में 97 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है. मैं वहां मोदी जी की लोकप्रियता देख रहा हूं और 2024 में भारत का शानदार उदय होते देख रहा हूं. आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीखेंगे.’’


एक सवाल के जवाब में तरार ने कहा, पाकिस्तान इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है, इसके चलते पीओके समेत देश के कई हिस्सों में सामाजिक तनाव भी हो रहा है. तरार ने कहा पाकिस्तान में महंगाई बहुत है. पेट्रोल के दाम उच्च स्तर पर हैं. बिजली भी महंगी हो गई है. हम निर्यात नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा, पीओके में मुख्यता महंगी बिजली को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं.  


इतना ही नहीं तरार ने कहा, जमीनी मुद्दों को हल नहीं किया जा रहा है. कैसे निर्यात बढ़ाया जाए? कैसे आतंकवाद पर कंट्रोल किया जाए और कानून व्यवस्था सुधारी जाए.