O Panneerselvam Mother Demise: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के थेनी जिले में पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक (AIADMK) के अपदस्थ नेता ओ पन्नीरसेल्वम (OPS) की मां पलानीअम्मल नचियार (Palaniammal Nachiyar) का शुक्रवार (24 फरवरी) को निधन हो गया. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अधिक उम्र के कारण ओपीसी की मां का निधन हुआ. वह 95 वर्ष की थीं. 


परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि पलानीअम्मल ने देर शाम जिले के पेरियाकुलम में अंतिम सांस ली. मां के निधन की सूचना मिलने पर ओ पन्नीरसेल्वम चेन्नई से घर के लिए रवाना हुए क्योंकि दिन में वह प्रेस वार्ता के लिए वहां पहुंचे थे. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि ओपीएस की मां के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार शनिवार (25 फरवरी) को किया जाएगा.


प्रेस वार्ता में पन्नीरसेल्वम ने यह कहा 


इससे पहले, ओ पन्नीरसेल्वम ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले से झटका नहीं लगा है जिसमें एदप्पादी के पलानीस्वामी को पार्टी के अंतरिम प्रमुख के रूप में बने रहने की अनुमति दी गई थी. उन्होंने कहा कि वह लोगों के पास जाएंगे और न्याय मांगेंगे. 


शीर्ष अदालत के फैसले पर अपनी पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया में पन्नीरसेल्वम ने कहा कि कोई भी फैसला उनके लिए झटका नहीं है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ''इस फैसले के बाद हमारी पार्टी के कार्यकर्ता और अधिक उत्साहित हैं.''


'धर्म युद्ध जारी है'


पन्नीरसेल्वम ने निर्वाचन आयोग को भी पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वह 11 जुलाई, 2022 के ‘अवैध प्रस्तावों’ के आधार पर पार्टी के नियमों और पदानुक्रम में कोई बदलाव नहीं करे. उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में एक दीवानी मुकदमा दायर करेंगे. 


ओपीएस के नाम से मशहूर पन्नीरसेल्वम ने कहा कि 'धर्म युद्ध' जारी है. उन्होंने कहा कि वह और उनके समर्थक न्याय मांगने के लिए लोगों के पास जाएंगे. लोगों तक पहुंचने का अभियान जल्द ही शुरू होगा और इसे पूरे राज्य में जिलेवार आयोजित किया जाएगा. उन्होंने कहा, ''हम धर्म के पक्ष में खड़े होकर न्याय मांगेंगे.'' पन्नीरसेल्वम ने कहा कि अब तक उनका खेमा अदालती मामलों पर केंद्रित था और अब से वे लोगों के पास जाने का काम करेंगे.


यह भी पढ़ें- MP Sidhi Accident: अमित शाह की रैली से लौट रहीं तीन बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, 8 लोगों की मौत, 50 घायल