Opposition Meeting Mumbai: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई हैं. INDIA गठबंधन के बाद NDA ने भी मुंबई में बैठक को लेकर जानकारी शेयर की है. इंडिया गठबंधन 31 अगस्त और 1 सिंतबर को मुंबई में बैठक करेगा, वहीं 1 सितंबर को NDA की हाईलेवल बैठक भी होनी है. 


एनसीपी सांसद (अजित पवार गुट) सुनील तटकरे ने कहा, इस बैठक के दौरान गठबंधन के सभी दल साथ आएंगे, जिनकी राज्यों में सरकार है. जब उनसे पूछा गया कि इंडिया गठबंधन और एनडीए की बैठक का समय मेल कैसे खा रहा है? इस पर वे कहते हैं, हमारी मीटिंग राज्य के मानसून सत्र से पहले समन्वय समिति ने तय कर दी थी. 


INDIA की मीटिंग में क्या होगा?


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने मीटिंग को लेकर कहा, 31 अगस्त को हमारी एक अनौपचारिक बैठक होगी, इसके बाद 1 सितंबर को औपचारिक बैठक होगी. अब तक (इंडिया की) दो बैठकें हो चुकी हैं. तीसरी बैठक में आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा. हम गठबंधन के लिए एक कॉमन लोगो (चिन्ह) बनाएंगे. इस दौरान लोकसभा चुनाव और राज्यों में सीट के बंटवारे को लेकर चर्चा किए जाने की उम्मीद है.


गठबंधन में जुड़ेंगी कुछ और पार्टियां


अशोक चव्हाण ने गठबंधन में कुछ और पार्टियों के जुड़ने की बात कही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन में पार्टियों के विस्तार की संभावना जताई है. रविवार (27 अगस्त) को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गठबंधन में नई पार्टियों के शामिल होने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा, "मैं जा (बैठक में ) रहा हूं. इसमें कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है, जो मैं चाहता हूं, मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं. मैं जा रहा हूं और कुछ और भी पार्टियां शामिल होंगी." 


ये भी पढ़ें:


अनुच्छेद 370: SC ने कहा- जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए समयसीमा तय करें, फिर क्या बोला केंद्र?